S M L

EWS एडमिशन: प्राइवेट स्कूलों को दिल्ली सरकार से मिलेगी और धनराशि

शिक्षा निदेशालय के अधिकारी ने कहा, 'मौजूदा रकम को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है, अगले शैक्षणिक सत्र से नर्सरी से पांचवीं कक्षा के छात्रों के लिए 2,242 रुपए और छठी से आठवीं के लिए 2,225 रुपए दिए जाएंगे'

Updated On: Jul 08, 2018 01:58 PM IST

Bhasha

0
EWS एडमिशन: प्राइवेट स्कूलों को दिल्ली सरकार से मिलेगी और धनराशि

अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में सभी निजी स्कूलों को अगले शिक्षण सत्र में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) कैटगरी में एडमिशन के लिए हर महीने दी जाने वाली राशि में प्रत्येक बच्चे पर 600 रुपए का इजाफा किया है.

उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को लगातार विभिन्न निजी स्कूलों से सरकार द्वारा ईडब्ल्यूएस श्रेणी के बच्चों को दाखिला दिए जाने के बदले मिलने वाली 'मामूली रकम' को लेकर शिकायतें मिल रही थी. इसके बाद इस रकम में बढ़ोतरी की गई है.

शिक्षा निदेशालय (डीओई) के अधिकारी ने कहा, 'मौजूदा रकम को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है, नर्सरी से पांचवीं कक्षा के छात्रों के लिए 2,242 रुपए और छठी से आठवीं के लिए 2,225 रुपए दिए जाएंगे. अब तक सरकार इस श्रेणी में दाखिले के बदले 1,598 रुपए देती थी.'

दिल्ली सरकार स्कूलों को हर वर्ष पांचवीं कक्षा तक के छात्रों के यूनीफॉर्म के लिए 1,100 रुपए और आठवीं तक छात्रों के लिए 1400 रुपए भी देगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi