S M L

EVM मामला: दिल्ली पुलिस से चुनाव आयोग की मांग- सैयद शुजा के बयान पर FIR दर्ज करके हो जांच

सोमवार को शुजा ने लंदन में दावा किया था कि ईवीएम में छेड़छाड़ की जा सकती है और 2014 के लोकसभा चुनावों में इसमें छेड़छाड़ हुई थी

Updated On: Jan 22, 2019 05:04 PM IST

FP Staff

0
EVM मामला: दिल्ली पुलिस से चुनाव आयोग की मांग- सैयद शुजा के बयान पर FIR दर्ज करके हो जांच

अमेरिकी हैकर सैयद शुजा के दावे के बाद अब चुनाव आयोग ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखा है और इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच की मांग की है. सोमवार को शुजा ने लंदन में दावा किया था कि ईवीएम में छेड़छाड़ की जा सकती है और 2014 के लोकसभा चुनावों में इसमें छेड़छाड़ हुई थी.

चुनाव आयोग ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखा है कि मीडिया रिपोर्ट से पता लगा कि सैयद शुजा ने लंदन के एक इवेंट में दावा किया है कि वह ईवीएम डिजाइन टीम का सदस्य था और वह भारत के चुनावों में प्रयोग होने वाली ईवीएम को हैक कर सकता है.

गौरतलब है कि लंदन में अमेरिकी साइबर एक्सपर्ट सैयद शुजा ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कई सनसनीखेज दावे किए थे. शुजा ने दावा किया था कि 2014 लोकसभा चुनाव में ईवीएम को हैक किया गया था और उसी के दम पर बीजेपी की जीत हुई थी. इसके साथ ही शुजा का ये भी दावा है कि बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे की मौत हादसे में नहीं हुई थी, बल्कि उनकी हत्या की गई थी.

शुजा ने दावा किया था कि बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे की 2014 में हत्या इसलिए हुई थी क्योंकि वह ईवीएम में होने वाली गड़बड़ी के बारे में जानते थे. सईद शुजा ने यह भी दावा किया कि महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और गुजरात के चुनावों में धांधली हुई थी. इस पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि एम्स के डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने मुंडे का पोस्टमॉर्टम किया था. उन्होंने कहा था कि कार एक्सीडेंट में गर्दन पर चोट लगने के कारण उनकी मौत हुई थी.

लंदन में हुए इस इवेंट में सीनियर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल भी मौजूद थे. इस इवेंट को इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने आयोजित किया था. वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शुजा ने दावा किया कि 2014 लोकसभा चुनाव में ईवीएम को हैक किया गया था और उसी के दम पर बीजेपी की जीत हुई थी.

ये भी पढ़ें: जानें कौन है EVM हैकिंग को लेकर सनसनीखेज दावे करने वाला 'हैकर' सैयद शुजा

ये भी पढ़ें: EVM: BJP ने पूछा- हैकर शुजा कहां से आया, लंदन में हुए आयोजन में सिब्बल क्या कर रहे थे?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi