S M L

हैकरों ने ट्राई प्रमुख आरएस शर्मा की बैंक डिटेल लीक कर खाते में 1 रुपया डाला

हैकरों ने भीम ऐप, पेटीएम और आईएमपीएस के जरिए शर्मा के खाते में 1 रुपए डालकर शर्मा को इसका स्क्रीनशॉट भेजा है. उन्होंने शर्मा की ट्रांजेक्शन आईडी भी पोस्ट की है

Updated On: Jul 30, 2018 10:56 AM IST

FP Staff

0
हैकरों ने ट्राई प्रमुख आरएस शर्मा की बैंक डिटेल लीक कर खाते में 1 रुपया डाला

हैकरों ने रविवार को दावा किया कि उनके पास टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) के अध्यक्ष आरएस शर्मा के बैंक खाते की पूरी डिटेल है. उन्होंने खाते की पूरी जानकारी टि्वटर पर डाल भी दी है.

इतना ही नहीं, हैकरों ने भीम ऐप, पेटीएम और आईएमपीएस के जरिए शर्मा के खाते में 1 रुपए डालकर शर्मा को इसका स्क्रीनशॉट भेजा है. उन्होंने शर्मा की ट्रांजेक्शन आईडी भी पोस्ट की है.

इससे पहले शनिवार को शर्मा ने सोशल मीडिया पर अपना आधार नंबर डालकर इसे हैक करने की चुनौती दी थी. रविवार को कुछ एथिकल हैकर-इलियट एंडरसन, पुष्पेंद्र सिंह, कनिष्क सजनानी, अनिवर अरविंद और करण सैनी ने दावा किया कि उन्होंने शर्मा की 14 जानकारियां लीक की हैं.

लीक जानकारी में शर्मा का मोबाइल नंबर, निवास पता, जन्म तारीख, पैन नंबर, मतदाता पहचान पत्र संख्या, टेलीकॉम कंपनी, फोन मॉडल और एयर इंडिया फ्रिक्वेंट फ्लायर आईडी शामिल है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक, हैकरों का दावा है कि उनके पास शर्मा के बैंक खातों की संख्या और आईएफएससी कोड है. पीएनबी, बैंक ऑफ इंडिया, एसबीआई (जॉइंट अकाउंट), कोटक महिंद्रा और आईसीआईसीआई बैंक की डिटेल लीक करने की बात कही गई है.

हैकरों ने शर्मा के डिमैट अकाउंट की डिटेल, एक दक्षिणपंथी संगठन के सब्सक्रिप्शन के लिए एसबीआई डेबिट कार्ड से भुगतान और आधार कार्ड से कुछ ऑरगेनिक सामानों की बिक्री की जानकारी हैक कर पोस्ट की गई है.

एथिकल हैकर वो होते हैं जो बिना किसी आपराधिक मंशा के कंप्यूटर नेटवर्क की सुरक्षा जांचने या परखने के लिए नेटवर्क में सेंधमारी करते हैं. रविवार को आधार जारी करने वाली संस्था यूआईडीएआई ने फिर दोहराया था कि आधार संख्या सुरक्षित है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi