S M L

एस्कॉर्ट्स मुजेसर-बल्लभगढ़ मेट्रो रूट यात्रियों के लिए तैयार, सोमवार को पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

सोमवार शाम 5 बजे से यह लाइन आम लोगों के लिए खोल दी जाएगी, इस मेट्रो लाइन के विस्तार से अब यात्रियों को दो नए स्टेशन मिलेंगे, इसमें एक स्टेशन संत सूरदास (सिही) और दूसरा राजा नाहर सिंह होगा

Updated On: Nov 18, 2018 04:13 PM IST

FP Staff

0
एस्कॉर्ट्स मुजेसर-बल्लभगढ़ मेट्रो रूट यात्रियों के लिए तैयार, सोमवार को पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

दिल्ली मेट्रो की वायलट लाइन को सोमवार से लोगों के लिए बल्लभगढ़ तक शुरू कर दिया जाएगा. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार कश्मीरी गेट से एस्कॉर्ट्स मुजेसर मेट्रो कॉरीडोर को 3.2 किलोमीटर बढ़ा कर राजा नाहर सिंह (बल्लभगढ़) तक चलाया जाएगा. सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रिमोर्ट कंट्रोल के जरिए इस सेक्शन का उद्घाटन करेंगे. खबर है कि सोमवार शाम 5 बजे से यह लाइन आम लोगों के लिए खोल दी जाएगी. इस मेट्रो लाइन के विस्तार से अब यात्रियों को दो नए स्टेशन मिलेंगे. इसमें एक स्टेशन संत सूरदास (सिही) और दूसरा राजा नाहर सिंह होगा.

मेट्रो गुरुग्राम, फरीदाबाद और बहादुरगढ तक यात्रियों को ले जाती थी

डीएमआरसी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि बल्लभगढ़ तक मेट्रो को चला कर हरियाणा को चौथी बार दिल्ली से जोड़ा जाएगा. अब तक मेट्रो गुरुग्राम, फरीदाबाद और बहादुरगढ तक यात्रियों को ले जाती थी. सोमवार से हरियाणा में आने वाला बल्लभगढ़ भी मेट्रो से जुड़ जाएगा. इस मेट्रो कॉरीडोर के उद्घाटन के बाद कश्मीरी गेट से राजा नाहर सिंह मेट्रो स्टेशन तक का सेक्शन 46.6 किलोमीटर तक का हो जाएगा.

बल्लभगढ़ एक बड़ा औद्योगिक शहर है

एस्कॉर्ट्स मुजेसर से राजा नाहर सिंह (बल्लभगढ़) रेल सेक्शन फरीदाबाद, दक्षिण पूर्व दिल्ली व मध्य दिल्ली को जोड़ेगा. इस रूट के चलते यहां कनेक्टिविटी बेहतर हो जाएगी. बल्लभगढ़ एक बड़ा औद्योगिक शहर है. इसका बहुत तेजी से विकास हो रहा है. बढ़ी संख्या में लोग बल्लभगढ़ से दिल्ली के बीच यात्रा करते हैं और इस मेट्रो से उन्हें काफी सहूलियत मिलेगी. इस सेक्शन के राजा नाहर सिंह मेट्रो स्टेशन को बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन और बल्लभगढ़ अंतर राज्यीय बस अड्डे से फुट ओवर ब्रिज के जरिए जोड़ा जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi