Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

माल्या की संपत्ति जब्त करने के संबंध में अप्रैल में होगी सुनवाई

दस्तावेज के अनुसार, इस मामले की सुनवाई 11 अप्रैल, 2018 को शुरू होगी और दो दिन के भीतर इसका फैसला आएगा

Bhasha Updated On: Dec 14, 2017 02:04 PM IST

0
माल्या की संपत्ति जब्त करने के संबंध में अप्रैल में होगी सुनवाई

विवादित शराब कारोबारी विजय माल्या की संपत्तियों को जब्त करने के एक मामले में ब्रिटेन में अप्रैल में सुनवाई होगी. वो धोखाधड़ी मामले में ब्रिटेन की अदालत में प्रत्यर्पण संबंधी सुनवाई का सामना कर रहे हैं.

ब्रिटेन के हाईकोर्ट में पेश दस्तावेज के मुताबिक 13 भारतीय बैंकों ने विजय माल्या के खिलाफ कर्ज नहीं चुका पाने को लेकर उनकी संपत्ति जब्त करने का मामला दायर किया है.

दस्तावेज के अनुसार, इस मामले की सुनवाई 11 अप्रैल, 2018 को शुरू होगी और दो दिन के भीतर इसका फैसला आएगा.

कई बैंकों ने मिलकर किया है याचिका दायर

इस मामले को इंग्लैंड के हाईकोर्ट में वाणिज्यिक अदालत की क्वींस बेंच डिविजन देख रही है. ये मामला भारतीय स्टेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, इंडियन ओवरसीज बैंक, जम्मू एंड कश्मीर बैंक, आईडीबीआई बैंक ने दायर किया है.

इसके साथ ही याचिका दायर करनेवाले अन्य बैंको में कारपोरेशन बैंक, फेडरल बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, स्टेट बैंक ऑफ मैसूर, यूको बैंक, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और जेएम फाइनेंशियल एसेट रीकंस्ट्रक्शंस कंपनी प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं.

पूर्व राज्यसभा सांसद और किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक विजय माल्या मार्च 2016 में भारत से भागकर ब्रिटेन में शरण ले रखी है. भारतीय बैंकों के कर्ज नहीं चुका पाने के मामले में विजय माल्या को भगोड़ा घोषित किया गया है. फिलहाल, भारत में धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सामना कर रहे माल्या इस समय लंदन की एक अदालत से जमानत पर बाहर है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi