S M L

पोलावरम परियोजना के इंजीनियरों, कामगारों ने गिनीज रिकॉर्ड बनाया

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के प्रतिनिधियों ने इस कार्य को खुद देखा और इसे नया वर्ल्ड रिकॉड करार दिया

Updated On: Jan 07, 2019 09:29 PM IST

FP Staff

0
पोलावरम परियोजना के इंजीनियरों, कामगारों ने गिनीज रिकॉर्ड बनाया

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए पोलावरम बहुद्देशीय परियोजना के इंजीनियरों और कामगारों ने 24 घंटे में 32,315.5 घनमीटर कंक्रीट के इस्तेमाल से निर्माण कार्य किया.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के प्रतिनिधियों ने इस कार्य को खुद देखा और इसे नया वर्ल्ड रिकॉड करार दिया. उन्होंने आज शाम परियोजना स्थल पर मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू को एक कार्यक्रम में इस आशय का सर्टिफिकेट प्रदान किया.

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि आंध्र प्रदेश की लाइफलाइन, पोलावरम प्रोजेक्ट ने आज गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में एंट्री कर ली. कंक्रीट भरने का कार्यक्रम रविवार सुबह आठ बजे से 24 घंटे तक चला. रविवार को सुबह 8 बजे स्पिलवे बनाने का ठोस काम शुरू हुआ था और आज सुबह 8 बजे इसका समापन हुआ.

वहीं इससे पहले चंद्रबाबू नायडू ने कहा था 'मेरा जीवन इस प्रोजेक्ट के साथ फलदायी बन गया है. यह राज्य की लाइफलाइन है. यह सभी राज्यों को पानी मुहैया करवाएगी. जो भी इसके लिए कार्य कर रहे हैं मैं उनकी सराहना करता हूं.'

इससे पहले यह रिकॉर्ड दुबई में अल-राशिद टॉवर के निर्माण में बना था, जहां मई 2017 में 21,580 घनमीटर कंक्रीट डालकर निर्माण कार्य किया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi