S M L

नौकरी की कमी नहीं! स्वीपर के 14 पदों के लिए 4500 MBA, इंजीनियर्स ने किया अप्लाई

देश में बेरोजगारी का क्या आलम है? इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि स्वीपर की नौकरी के लिए एमटेक और एमबीए जैसे प्रोफेशनल कोर्स किए छात्रों ने अप्लाई किया है, जबकि इसके लिए योग्यता मात्र इतनी थी कि आपका शरीर ठीक होना चाहिए

Updated On: Feb 06, 2019 11:37 AM IST

FP Staff

0
नौकरी की कमी नहीं! स्वीपर के 14 पदों के लिए 4500 MBA, इंजीनियर्स ने किया अप्लाई

देश में बेरोजगारी का क्या आलम है? इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि स्वीपर की नौकरी के लिए एमटेक और एमबीए जैसे प्रोफेशनल कोर्स किए छात्रों ने अप्लाई किया है. तमिलनाडु के विधानसभा सचिवालय में 14 स्वीपर और सफाईकर्मी की नौकरी के लिए आवेदन मंगाए गए थे.

इस नौकरी के लिए हजारों की संख्या में लोगों ने अप्लाई किया है. लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि इसमें एमटेक, बीटेक और एमबीए जैसे कोर्स किए लोगों ने भी अप्लाई किया है. इसके साथ ही कई डिप्लोमा होल्डर भी इस नौकरी को पाने की कोशिश में हैं.

तमिलनाडु विधानसभा सचिवालय में स्वीपर की 10 और सफाईकर्मी की 4 पोस्ट के लिए आवेदन मंगाए गए थे. 26 सितंबर, 2018 को सचिवालय ने इन पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. इन दोनों नौकरी के लिए योग्यता यह थी कि उम्मीदवार का शरीर ठीक होना चाहिए. इस पोस्ट पर अप्लाई करने वाले की मिनिमम एज लिमिट 18 साल थी.

इन 14 पदों के लिए कुल 4607 आवेदन प्राप्त हुए. जिसमें से 667 आवेदन को किसी कारणवश खारिज कर दिया गया.

यह पहला मौका नहीं है जब कम योग्यता वाली नौकरियों में काफी पढ़े लिखे लोगों ने अप्लाई किया हो. उत्तर प्रदेश में भी चपरासी के नौकरी के लिए आवेदन मंगाए गए थे. इसमें भी उच्च शिक्षा हासिल किए उम्मीदवारों ने अप्लाई किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi