S M L

कश्मीर: आतंकी बनने की खातिर इंजीनियरिंग छात्र ने छोड़ी पढ़ाई

यह छात्र इंजीनियरिंग छोड़ कुख्यात जाकिर मूसा के अलकायदा का आतंकी बन चुका है

Updated On: Aug 24, 2017 10:16 PM IST

Bhasha

0
कश्मीर: आतंकी बनने की खातिर इंजीनियरिंग छात्र ने छोड़ी पढ़ाई

जम्मू कश्मीर में पुलिस एक ऐसे इंजीनियरिंग के छात्र के मामले की जांच कर रही है जिसने आतंकवादी बनने के लिए अपनी पढ़ाई छोड़ दी. छात्र की एके-47 राइफल थामे तस्वीर सोशल मीडिया में दिख रही है.

श्रीनगर के बाहरी इलाके में सौरा के निकट शादाब कॉलोनी के निवासी मोहम्मद ईसा फाजिल 17 अगस्त को राजौरी में बाबा गुलाम शाह बादशाह विश्वविद्यालय (बीजीएसबीयू) में छात्रावास के अपने कमरे से गायब है.

दो दिन बाद फेसबुक पर राइफल थामे हुए उसकी तस्वीर अपलोड की गई. जिसमें कहा गया वह ‘जिहाद’ से जुड़ चुका है. वह 2014 में विश्वविद्यालय में बीटेक (आईटी) कोर्स में शामिल हुआ था.

फेसबुक पोस्ट के मुताबिक वह इंजीनियरिंग छोड़ चुके जाकिर राशिद भट उर्फ जाकिर मूसा के नेतृत्व वाले अलकायदा सेल ‘अंसार गजवत-उल-हिंद’ से जुड़ा है. पुलिस इसकी तहकीकात कर रही है कि छात्र को किस तरह आक्रामक बनाया गया और आतंकी गुट से जुड़ने के लिए उसने छठे सेमेस्टर के बाद पढ़ाई छोड़ दी.

दो महीने की छुट्टी के दौरान आया आतंकियों के संपर्क में

रजौरी के एसएसपी युगल मन्हास ने बताया कि लड़का दो महीने की छुट्टी में अपने घर गया था और माना जा रहा कि वहां पर वह आतंकियों के संपर्क में आया. श्रीनगर पुलिस मामले की जांच की जा रही है.

एसएसपी ने कहा कि अपनी छानबीन के तहत हमने विश्वविद्यालय का दौरा किया और उसके कमरे की तलाशी ली. उसके करीबी दोस्तों और कमरे में साथ रहने वाले छात्रों से पूछताछ की गई लेकिन उसके कमरे से कुछ भी भड़काऊ नहीं मिला.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi