S M L

ब्लैक मनी मामले में पूर्व कांग्रेस एमएलए से ईडी करेगा पूछताछ

पूर्व एमएलए ने कई शेल कंपनियां बना रखी थी जिसके माध्यम से वो ये सब किया करते थे. उनकी सारी शेल कंपनियां ईडी की रडार पर हैं

FP Staff Updated On: Dec 13, 2017 07:56 PM IST

0
ब्लैक मनी मामले में पूर्व कांग्रेस एमएलए से ईडी करेगा पूछताछ

काला धन को सफेद करने के मामले में पूर्व कांग्रेस विधायक राजेश जैन से पूछताछ होगी. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है.

टाइम्स नाउ के अनुसार, काले धन को सफेद करने के लिए राजेश जैन लगभग 1 से 1.5 लाख रुरए लेते थे. नोटबंदी के बाद ईडी ने लॉ फर्म टी एंड टी से 13.5 करोड़ रुपए के काले धन को बरामद किया था. बताया जाता है कि राजेश जैन इस फर्म के लिए सेवाएं देते थे.

जानकारी के मुताबिक, जैन ने कई शेल कंपनियां बना रखी थी जिसके माध्यम से वो ये सब किया करते थे. उनकी सारी शेल कंपनियां ईडी की रडार पर हैं.

सूत्रों की माने तो एजेंसी का कहना है कि जैन के कारनामों के पर्दाफाश के लिए विस्तृत पूछताछ की जरुरत है. उनके साथ इस मामले में कई और भी लोग शामिल हो सकते हैं इसलिए गहन जांच की जाएगी.

बता दें कि पूर्व विधायक राजेश जैन को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने नोटबंदी के बाद अवैध रूप से धन जमा करने के मामले में पिछले महीने गिरफ्तार किया था. ईडी अदालत से जल्द ही जैन की हिरासत की मांग करेगी और उनसे विस्तृत पूछताछ करेगी. वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi