S M L

रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी पर ED की बड़ी कार्रवाई, 4.62 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच

ईडी ने यह कार्रवाई बीकानेर लैंड स्कैम केस में की है

Updated On: Feb 15, 2019 08:31 PM IST

FP Staff

0
रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी पर ED की बड़ी कार्रवाई, 4.62 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा पर ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है. ईडी ने वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट हॉस्पिटेलिटी(पी) लिमिटेड(अब एलएलपी) की 4.62 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच कर दी है. यह कार्रवाई बीकानेर लैंड स्कैम केस में की गई है.

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने रॉबर्ट वाड्रा से बुधवार को जयपुर में लगभग नौ घंटे पूछताछ की थी. राज्य के बीकानेर जिले में हुए कथित जमीन घोटाले के संबंध में उनसे यह पूछताछ की गई थी.

वाड्रा सुबह 10.26 बजे निदेशालय (ED) के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे थे. उनसे लगभग नौ घंटे की पूछताछ की गई. बीच में उन्हें एक घंटे का लंच ब्रेक दिया गया था. वह रात 8.40 बजे ईडी कार्यालय से निकले और सीधे एयरपोर्ट चले गए थे.

वाड्रा से मंगलवार को भी लगभग नौ घंटे पूछताछ हुई थी. वाड्रा अपनी मां मॉरीन वाड्रा के साथ जयपुर स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे थे लेकिन मौरीन को कुछ घंटे बाद कार्यालय से जाने की अनुमति दे दी गई थी.

इस पूछताछ के बाद वाड्रा ने फेसबुक पर इमोशनल पोस्ट लिखा था. इसमें उन्होंने अपनी मां मॉरीन वाड्रा को हुई परेशानियों का जिक्र किया था. उन्होंने लिखा, समझ में नहीं आ रहा है कि सरकार एक वरिष्ठ नागरिक के साथ बदले की भावना से क्यों काम कर रही है. वो भी उस महिला के साथ, जिसने अपनी बेटी को सड़क दुर्घटना में खोया है. उसके बेटे और पति की डायबिटीज की बीमारी की वजह से मौत हो गई.

वाड्रा ने कहा, परिवार में तीन मौतों के बाद मैंने सिर्फ उन्हें (मॉरीन वाड्रा को) अपने कार्यालय में मेरे साथ समय बिताने के लिए कहा ताकि मैं उनकी देखभाल कर सकूं और हम दोनों अपने दुख से उबर सकें.'

ईडी ने 2015 में सौदे के सिलसिले में आपराधिक मामला दर्ज किया था. बीकानेर के तहसीलदार ने इलाके में जमीन के आवंटन में कथित धोखाधड़ी के बारे में शिकायत की थी जिसके बाद राजस्थान पुलिस ने प्राथमिकी और आरोपपत्र दायर किए थे.

ये भी पढ़ें: Pulwama Attack: काफिले में शामिल CRPF के जवान की जुबानी हमले का आंखों-देखा हाल

ये भी पढ़ें: घाटी को दोबारा जन्नत बनाने के लिए पाकिस्तान की 'सर्जरी' के साथ अलगाववादियों का भी 'इलाज' जरूरी

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi