S M L

J&K: शोपियां में मुठभेड़ में टॉप हिज्बुल कमांडर सद्दाम समेत 5 आतंकवादी ढेर

इस एनकाउंटर में 2 जवान भी घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है

Updated On: May 06, 2018 03:41 PM IST

FP Staff

0
J&K: शोपियां में मुठभेड़ में टॉप हिज्बुल कमांडर सद्दाम समेत 5 आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच चल रही मुठभेड़ खत्म हो गई है. जवानों ने इस एनकाउंटर में 5 आतंकियों को ढेर कर दिया है. मारे गए आतंकवादियों में हिज्बुल का टॉप कमांडर सद्दाम भी शामिल है.

राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस पी वैद्य ने एनकाउंटर में मारे गए पांचों आतंकवादियों के शव बरामद होने की पुष्टि की है.

इस मुठभेड़ में दो जवान भी जख्मी हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मारे गए आतंकवादियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शोपियां के जैनापुरा इलाके में बडीगाम गांव में आतंकियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिली थी. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इस इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया.

अधिकारी ने कहा, ‘तलाशी अभियान तब मुठभेड़ में बदल गया जब छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. जवानों के तरफ से भी जवाबी फायरिंग की गई.’ उन्होंने बताया कि मुठभेड़ अभी जारी है.

इससे पहले शनिवार को श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस एनकाउंटर में 3 आतंकवादी मारे गए जबकि सीआरपीएफ के 2 जवान और पुलिस का एक जवान घायल हो गया था.

जवानों से भिड़े नागरिक

जम्मू कश्मीर के शोपियां, पुलवामा और दक्षिणी कश्मीर के दूसरे हिस्सों में सुरक्षा बलों और आम नागरिक के बीच झड़प हो गई है. इससे पहले शोपियां के बेडिगाम में पांच आतंकियों की मौत हो गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi