S M L

जम्मू-कश्मीरः बांदीपोरा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, 2 आतंकी ढेर

बांदीपोरा जिले के सुमलर गांव में सेना के जवानों ने जंगलों में आतंकियों की घेर लिया है जिसके बाद से दोनों ओर से भारी गोलीबारी जारी है

Updated On: Sep 21, 2018 10:03 AM IST

FP Staff

0
जम्मू-कश्मीरः बांदीपोरा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, 2 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में सेना ने जंगल में छिपे कुछ आतंकियों के खिलाफ एक बड़ा ऑपरेशन शुरू किया है. दरअसल बांदीपोरा जिले के सुमलर गांव में सेना के जवानों द्वारा सुकबाबुन जंगलों में आतंकियों की घेराबंदी कर दी गई है, जिसके बाद से दोनों ओर से भारी गोलीबारी जारी है. इस बड़े अभियान में सेना के जवानों के साथ पुलिस और सीआरपीएफ की टीमें भी शामिल हो गई हैं. सेना की इस कार्रवाई में अब तक 2 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है.

सूत्रों की मानें तो सैन्य अधिकारियों को बीते गुरुवार सुबह ही बांदीपोरा के सुकबाबुन जंगलों में एक बड़े आतंकी दल की मूवमेंट होने की जानकारी मिली थी. इस सूचना के आधार पर सेना की 14 राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस का स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने जंगलों की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया था. इसी दौरान जंगल में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी और बदले में जवानों ने भी काउंटर ऑपरेशन शुरू कर दिया था.

बता दें कि इस मुठभेड़ के शुरू होने के बाद से ही इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है, जिसे देखते हुए अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई है. इसके अलावा एहतियात के तौर पर बांदीपोरा में इंटरनेट सेवाओं पर भी रोक लगा दी गई है. एक अधिकारी ने बताया, जवानों ने इलाके में नागरिकों की मौजूदगी को ध्यान में रखते हुए संयम से काम लिया है और पहले स्थानीय लोगों को वहां से सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया और बाद में एक बार फिर से आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. इस दौरान दो आतंकियों के मारे जाने की खबर है. घटनास्थल पर दो आतंकियों के शव मिले हैं. एसपी पाणि, पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर संभाग) ने बताया कि दोनों आतंकियों का शव बरामद कर लिया गया है. ऑपरेशन अभी जारी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi