S M L

जम्मू-कश्मीर: सेना ने लेफ्टिनेंट फयाज़ की हत्या का लिया बदला, मुठभेड़ में 11 आतंकी ढेर

आतंकवादियों के खिलाफ इस ऑपरेशन में तीन जवान शहीद हुए हैं. गोलीबारी में दो आम नागरिकों को भी अपनी जान गंवानी पड़ी है

FP Staff Updated On: Apr 01, 2018 06:42 PM IST

0
जम्मू-कश्मीर: सेना ने लेफ्टिनेंट फयाज़ की हत्या का लिया बदला, मुठभेड़ में 11 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को आतंकवादियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. रविवार को दक्षिण कश्मीर के तीन अलग-अलग जगहों पर हुई मुठभेड़ में जवानों ने 11 आतंकवादियों को मार गिराया है. इस दौरान सेना के तीन जवान भी शहीद हो गए हैं.

शोपियां जिले के द्रागड़ में सुरक्षाबलों और पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन के दौरान 7 आतंकवादियों को ढेर कर दिया.

सेना की 15वीं कमांड की जीओसी ए के भट्ट ने कहा, 'हम लेफ्टिनेंट उमर फयाज के हत्यारों को तलाश रहे थे. आज हमने उन्हें (आतंकवादियों) मुठभेड़ में मार गिराया है. मार गिराए गए सभी आतंकी स्थानीय हैं.'

राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एसपी वैद्य ने बताया कि इस मुठभेड़ में तीन जवान भी शहीद हुए हैं. उन्होंने बताया कि मारे गए सभी आतंकवादी जम्मू-कश्मीर के ही रहने वाले थे.

इसके अलावा गोलीबारी में दो आम नागरिकों की भी मौत हुई है. मारे गए आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है.

इसके अलावा शोपियां के काचदूरा में भी सुरक्षाबलों और एक मकान में छिपे हुए आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. एनकाउंटर में जवानों ने 3 आतंकियों को मार गिराया. तीनों के शव को बरामद कर लिया गया है.

मुठभेड़ की तीसरी घटना अनंतनाग जिले में हुई. यहां सुरक्षाबलों ने रविवार तड़के हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया है. इस दौरान जवानों ने एक आतंकवादी को भी गिरफ्तार किया है.

Kashmir Encounter Gfx

(ग्राफिक्स सोर्स: पीटीआई)

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अनंतनाग के पेठ दियालगाम में आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिली. इसके बाद सुरक्षाबलों ने उस इलाके की घेराबंदी कर वहां सर्चिंग ऑपरेशन चलाया.

उन्होंने कहा कि इस दौरान घिर जाने पर आतंकवादियों ने जवानों पर गोलियां चलाईं. सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया.

मुठभेड़ में आतंकवादियों के मारे जाने की खबर आने के बाद शोपियां में बड़े पैमाने पर पत्‍थरबाजी शुरू हो गई. इस घटना से 30 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाबलों को पैलट गन का इस्‍तेमाल करना पड़ा.

Kashmir Stone Pelting

कश्मीर घाटी में मुठभेड़ में आतंकवादियों के मारे जाने के बाद गुस्साई भीड़ ने पुलिस और सुरक्षाबलों पर पथराव किया (फोटो: पीटीआई)

ऑपरेशन के बाद दक्षिण कश्मीर के कई जिलों में एहतियातन इंटरनेट सर्विस को बंद कर दिया गया है.

विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए बारामूला और जम्मू के बनिहाल के बीच चलने वाली रेल सेवा को भी रविवार को बंद रखा गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi