S M L

इलेक्शन कमिश्नर ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की

अरोड़ा ने राज्य के उच्चाधिकारियों और इलेक्शन डिपार्टमेंट के अधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठक में चुनाव तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की

Updated On: Oct 20, 2018 09:07 PM IST

Bhasha

0
इलेक्शन कमिश्नर ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की

राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच इलेक्शन कमिश्नर सुनील अरोड़ा ने शनिवार को यहां समीक्षा बैठक की और तैयारियों का जायजा लिया.

अरोड़ा ने राज्य के उच्चाधिकारियों और इलेक्शन डिपार्टमेंट के अधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठक में चुनाव तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की. इस अवसर पर डिप्टी इलेक्शन कमिश्नर संदीप सक्सेना भी मौजूध थे.

इलेक्शन कमिश्नर अरोड़ा ने चुनाव के दौरान मतदाता सूचियों के संधारण और विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए पर्याप्त मानव संसाधन की व्यवस्था सहित अन्य जरूरी निर्देश दिए.

राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी आनंद कुमार ने अब तक की तैयारियों का ब्यौरा बैठक में दिया. उन्होंने कहा कि राज्य में 4.74 करोड़ से अधिक मतदाता हैं जो अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे. राज्य में कुल 51,796 मतदान केन्द्र हैं.

कुमार ने बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान दिव्यांगजनों को मतदान केन्द्रों तक लाने एवं वापस ले जाने के लिए व्यवस्था की गई है. राज्य में अब तक 4 लाख 36 हजार 121 दिव्यांग मतदाताओं का चिह्नीकरण किया जा चुका है.

उन्होंने कहा कि चक्कर लगा रहे दलों ने अब तक 456.27 लाख रुपए की अवैध नकदी, 280.59 लीटर शराब, 36 अवैध वाहन तथा 62.927 किलोग्राम अन्य आपत्तिजनक सामग्री जब्त की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi