S M L

चुनाव आयोग के एतराज के बाद उतर गई पीएम मोदी की फोटो

आयोग के निर्देश के बाद तस्वीरें हटा ली गई

Updated On: Feb 16, 2017 08:50 AM IST

FP Staff

0
चुनाव आयोग के एतराज के बाद उतर गई पीएम मोदी की फोटो

चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू की फोटो वाले विज्ञापन पर ऐतराज जताया है. आयोग ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना की वेबसाइट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू की तस्वीरें आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है. इन्हें तत्काल हटाया जाना चाहिए.

आयोग के आदेश के बाद इन तस्वीरों को हटा लिया गया. वेबसाइट पर बुधवार शाम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कोई तस्वीर नहीं देखी गई और न ही आवास एवं शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्री वेंकैया नायडू की तस्वीर थी.

आयोग ने एक शिकायत पर कार्रवाई करते हुए कैबिनेट सचिव पीके सिन्हा से कहा कि प्रधानमंत्री और मंत्रियों की तस्वीर लगाना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. इस कारण आधिकारिक वेबसाइट (डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.पीएमएवाईएमआईएस.जीओवी.इन) से तस्वीरों को तत्काल हटाया जाना चाहिए.

आयोग यह जानना चाहता है कि ऐसा पहले क्यों नहीं किया गया जबकि आदर्श आचार संहिता चार जनवरी से लागू है.

उन्होंने शीर्ष नौकरशाहों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि अन्य मंत्रियों या विभागों की वेबसाइट पर इस तरह के फोटो ना हों. गौरतलब है कि पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में चुनाव संपन्न हो चुके हैं जबकि उत्तर प्रदेश और मणिपुर में चुनाव होना है.

सौजन्य: न्यूज 18

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi