S M L

एमपी चुुनावों में EVM की गड़बड़ी रोकने के लिए अफसरों की परीक्षा ली गई

रिटर्निंग ऑफिसर और सहायक रिटर्निंग ऑफिसर के चुनाव कार्य से संबंधित परीक्षा भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा एवं ग्वालियर संभाग में आयोजित हुई. परीक्षा में शामिल होने के लिए 690 अधिकारी के नाम दिए गए थे

Updated On: Aug 18, 2018 06:03 PM IST

FP Staff

0
एमपी चुुनावों में EVM की गड़बड़ी रोकने के लिए अफसरों की परीक्षा ली गई

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 की चुनावी तैयारी को लेकर अफसरों की दक्षता को जानने के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदेश के कई केंद्रों में अफसरों की परीक्षा ली गई. परीक्षा में तहसीलदार, एसडीएम और एडीएम स्तर के अधिकारी शामिल हुए. सुबह 11 बजे से लेकर 12 बजे तक परीक्षा हुई, जिसके परिणाम आने के बाद अफसरों को चुनाव में जिम्मेदारी दी जाएगी.

रिटर्निंग ऑफिसर और सहायक रिटर्निंग ऑफिसर के चुनाव कार्य से संबंधित परीक्षा भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा एवं ग्वालियर संभाग में आयोजित हुई. परीक्षा में शामिल होने के लिए 690 अधिकारी के नाम दिए गए थे. इन अधिकारियों को मई से जुलाई के बीच 4 दिवसीय मूल्यांकन आवासीय प्रशिक्षण प्रशासन अकादमी में दिया जा चुका है. यह प्रशिक्षण आयोग ने नियुक्त नेशनल लेवल मास्टर ट्रेनर्स की ओर से दिया है.

राजधानी भोपाल के परीक्षा केन्द्र सरोजनी नायडू कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल शिवाजी नगर में 108, इंदौर के होल्कर साइंस कॉलेज में 198, जबलपुर के राज्य विज्ञान शिक्षण संस्थान में 186, रीवा के शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविघालय में 96 और ग्वालियर के आई.आई.टी.एम. यूनिवर्सिटी रोड परीक्षा केन्द्र में 102 अधिकारी परीक्षा में सम्मिलित होने की सूची जारी की गई है.

बता दें कि मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में EVM मशीनों में गड़बड़ी रोकने के लिए चुनाव आयोग ने विशेष प्लान तैयार किया था. और चुनाव की ड्यूटी पर लगने वाले एसडीएम और तहसीलदारों की परीक्षा हुई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi