S M L

तेलंगाना में पुलिस के साथ मुठभेड़ में आठ चरमपंथी मारे गए

पुलिस ने बताया कि ये चरमपंथी पहले नक्सिलयों के ‘जन शक्ति’ समूह के साथ जुड़े थे

Updated On: Dec 14, 2017 01:27 PM IST

Bhasha

0
तेलंगाना में पुलिस के साथ मुठभेड़ में आठ चरमपंथी मारे गए

तेलंगाना पुलिस के साथ मुठभेड़ में आठ चरमपंथी मारे गए हैं. इनपर हिंसा और जबरन वसूली में कथित रूप से शामिल होने का आरोप था. ये सभी एक नवगठित चरमपंथी समूह के बताए जा रहे हैं. मुठभेड़ भद्राद्री कोठागुडम जिले में गुरूवार सुबह हुई है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ सुबह करीब साढ़े छह बजे जिले के तेकुलापल्ली मंडल के तहत आने वाले वन क्षेत्र में हुई.

अधिकारी ने कहा, ‘मुठभेड़ में आठ चरमपंथी मारे गए. उन्होंने पुलिस बल पर गोलियां चलाईं और जवाबी कार्रवाई में उनमें से आठ लोग मारे गए. घटनास्थल से कम से कम पांच हथियार बरामद हुए हैं.’ इस दौरान कोई पुलिसकर्मी हताहत नहीं हुआ.

उन्होंने बताया कि एक विशेष जानकारी के आधार पर पुलिस ने उन्हें पकड़ने के लिए इलाके में तलाश अभियान शुरू किया था. पुलिस ने बताया कि ये चरमपंथी पहले नक्सिलयों के ‘जन शक्ति’ समूह के साथ जुड़े थे.

सीपीआई (एमएल) सीपी नामक समूह का गठन 24 जुलाई को हुआ 

पुलिस के मुताबिक सीपीआई (एमएल) चंद्र पुल्लारेड्डी (सीपी) बाटा नामक नए समूह का 24 जुलाई को गठन किया गया था. के राजन और बी नरसिम्हुलु के नेतृत्व में 12 सदस्यों के साथ इसका गठन किया गया था.

पुलिस ने बताया कि समूह के सदस्यों ने जयशंकर भूपलपल्ली, महबूबाबाद, कोठागुडम और खम्माम जिलों में अपनी गतिविधियां शुरू कीं, जहां उन्होंने कारोबारियों से जबरन वसूली की. इसके अलावा भूमि विवाद सुलझाने के मामलों की सुनवाई की, सिविल पंचायतें आयोजित कीं, पर्चे छापे और समाज में आतंक पैदा किया.

पुलिस ने तीन दिसंबर को जयशंकर भूपलपल्ली जिले में समूह के तीन सशस्त्र चरमपंथियों को गिरफ्तार किया था. उनके पास से एक रायफल, दो ग्रेनेड, गोला बारूद, खाली मैगजीन, छह किटबैग और सात मोबाइल फोन बरामद किए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi