S M L

बागड़ी मार्किट में आग पर काबू पाने के प्रयास जारी, दमकलकर्मी हुए घायल

स्थानीय लोग भी आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन अधिकारियों की मदद कर रहे हैं

Updated On: Sep 16, 2018 06:07 PM IST

Bhasha

0
बागड़ी मार्किट में आग पर काबू पाने के प्रयास जारी, दमकलकर्मी हुए घायल
Loading...

कैनिंग स्ट्रीट काले धुएं से घिरी है. पिछले 12 घंटों से दमकलकर्मी भयानक आग पर काबू पाने की कोशिश में लगे हैं. किसी की जान जाने की खबर तो नहीं मिली है, लेकिन कुछ दमकलकर्मी घायल जरूर हुए हैं.

कोलकाता के भीड़भाड़ वाली बागड़ी मार्केट में रविवार को तड़के एक बहुमंजिला इमारत में भयानक आग लग गई. आरबीआई कार्यालय और राइटर्स बिल्डिंग से लगभग एक किलोमीटर दूर इस बहुमंजिला मार्केट में आग लगने से लगभग एक हजार दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान नष्ट हो गए.

आग को बुझाने के लिए अग्निशमन की 30 गाड़ियों को लगाया है. अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने कहा,'यह क्षेत्र काफी भीड़भाड़ वाला है और हमें काम करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हम इमारत में घुसने के लिए दरवाजों और खिड़कियों की ग्रिल को काटने के वास्ते सीढ़ियों और गैस कटर का इस्तेमाल कर रहे हैं.'

दमकलकर्मियों को करना पड़ रहा है मुश्किलों का सामना

इमारत से विस्फोट जैसी आवाजें भी सुनाई दे रही हैं और दमकल अधिकारियों का मानना है कि गैस सिलेंडर विस्फोट के कारण ये आवाजें हो सकती हैं.

हादसे से दुखी दुकान मालिक इमारत के भीतर घुसने का प्रयास कर रहे थे जिन्हें अग्निशमन कर्मियों और पुलिस अधिकारियों ने रोक लिया.

एक कॉस्मेटिक्स दुकान के मालिक सतीश अग्रवाल ने कहा,'इमारत में कई लाखों रुपए मूल्य की वस्तुएं है. ये वस्तुएं (दुर्गा) पूजा के मद्देनजर हाल में खरीदी गई थीं. पूरा सामान नष्ट हो गया. हम खत्म हो गए हैं.

स्थानीय लोग भी आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन अधिकारियों की मदद कर रहे हैं.

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मौके का मुआयना करने वाले शहर पुलिस आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि निकटवर्ती क्षेत्रों में आग फैलने की आशंका के कारण आसपास की इमारतों को खाली करा लिया गया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi