S M L

कार्ति चिदंबरम की 54 करोड़ की संपत्ति जब्त, UK और बार्सिलोना की प्रॉपर्टी कुर्क

आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्डरिंग केस से जुड़े एक मामले में कार्ति चिदंबरम की भारत, ब्रिटेन और स्पेन स्थित 54 करोड़ रुपए कीमत की संपत्ति कुर्क

Updated On: Oct 11, 2018 12:20 PM IST

FP Staff

0
कार्ति चिदंबरम की 54 करोड़ की संपत्ति जब्त, UK और बार्सिलोना की प्रॉपर्टी कुर्क

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को आईएनएक्स मीडिया केस के आरोपी कार्ति चिदंबरम की 54 करोड़ की संपत्ति को जब्त कर लिया. इसमें देश-विदेश में कई बंगलों, जमीन और बैंक डिपॉजिट शामिल हैं.

प्रवर्तन निदेशालय ने बताया कि उसने आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्डरिंग केस से जुड़े एक मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की भारत, ब्रिटेन और स्पेन स्थित 54 करोड़ रुपए कीमत की संपत्ति कुर्क की है.

ईडी की इस कार्रवाई में कार्ति के नई दिल्ली के जोर बाग, ऊटी, कोडईकनाल के बंगलों को अस्थायी रूप सीज़ किया गया है. वहीं इग्लैंड के सॉमरसेट में एक कॉटेज, एक मकान और स्पेन के बार्सिलोना में एक टेनिस क्लब को सीज किया गया है. इसके अलावा कई बैंक डिपॉजिट भी सीज किए गए हैं.

ईडी ने बताया कि एडवांटेज स्ट्रैटेजिक कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर चेन्नई के एक बैंक में रखी गई 90 लाख रुपए की सावधि जमा को भी कुर्क किया गया है. एजेंसी का कहना है कि संपत्तियां कार्ति और उनसे कथित रूप से जुड़ी कंपनी एडवांटेज स्ट्रैटेजिक कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर हैं. उन्होंने बताया कि कुर्क की गई संपत्तियों की कुल कीमत 54 करोड़ रुपए है.

वहीं, कार्ति चिदंबरम ने ईडी की इस कार्रवाई को अजीब और समझ से बाहर बताया है.

जमानत पर बाहर चल रहे कार्ति चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि 'ईडी की ये कार्रवाई कानून या तथ्यों पर नहीं बल्कि अटपटे अनुमानों के आधार पर की गई है. ये बस हेडलाइन बनाने के लिए की गई है. ये ऑर्डर न्यायिक जांच में नहीं ठहर पाएगा. मैं इसके लिए उचित लीगल फोरम तक जाऊंगा.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi