S M L

दूसरे रक्षा सौदों में भी रही क्रिश्चियन मिशेल की भूमिका, ली घूस: ED

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की एक अदालत को बताया कि बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल की दूसरे रक्षा सौदों में भी भूमिका रही है.

Updated On: Jan 05, 2019 08:04 PM IST

FP Staff

0
दूसरे रक्षा सौदों में भी रही क्रिश्चियन मिशेल की भूमिका, ली घूस: ED

अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की एक अदालत को बताया कि बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल की दूसरे रक्षा सौदों में भी भूमिका रही है. ब्रिटिश नागरिक मिशेल को अगस्ता वेस्टलैंड मामले में 12 वीवीआईपी हेलीकॉप्टर की 3600 करोड़ रुपए के सौदे में घूसखोरी के आरोप में दुबई में प्रत्यर्पित कर भारत लाया गया है.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोर्ट को बताया कि जांच में पता चला है कि अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे के आरोपी बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल की दूसरे रक्षा सौदों में भी भूमिका रही. वहीं मिशेन ने दूसरे रक्षा सौदों से भी घूस ली. वहीं अब क्रिश्चियन मिशेल को शनिवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. मिशेल को विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के सामने पेश किया गया. प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन मामले में अपनी जांच के सिलसिले में उसकी न्यायिक हिरासत मांगी. ईडी के मामले में अदालत ने मिशेल को 26 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया और सीबीआई के मामले में 27 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा .

मिशेल को हाल में ही दुबई से प्रत्यर्पित किया गया था. उसे 22 दिसंबर को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था और दिल्ली की एक अदालत ने घोटाले में धन शोधन के आरोपों को लेकर उसे सात दिन के लिए जांच एजेंसी की हिरासत में भेज दिया था. मिशेल को इससे पहले सीबीआई के मामले में तिहाड़ जेल में रखा गया था. ईडी ने विशेष लोक अभियोजक - डीपी सिंह और एनके माट्टा के जरिए अदालत को बताया कि जांच अब तक सार्थक रही है .

उन्होंने कहा, 'हमने हवाला और विभिन्न बैंक खाते के जरिए नकदी के स्थानांतरण की जांच की. हमें अन्य रक्षा सौदे के बारे में सूचनाएं मिली हैं. हमें धन प्रवाह की भी जांच करने की जरूरत है. हमारे पास सबूत हैं जिससे पता चलता है कि उसने इतालवी अदालत को गुमराह किया.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi