S M L

मुश्किल में मीसा भारती: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दूसरा आरोपपत्र दायर

प्रवर्तन निदेशालय ने 8000 करोड़ रुपए के घोटाले मामले में मीसा और उनके पति शैलेष के खिलाफ दूसरी बार चार्जशीट दाखिल किया है

FP Staff Updated On: Jan 06, 2018 02:54 PM IST

0
मुश्किल में मीसा भारती: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दूसरा आरोपपत्र दायर

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव के परिवार की मुश्किलें खत्म नहीं हो रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 8 हजार करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में लालू की बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेष के खिलाफ एक और चार्जशीट दायर की है.

शनिवार को सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल करने पर पटियाला हाउस कोर्ट ने ईडी पर नाराजगी जाहिर की. कोर्ट ने कहा कि सप्लीमेंट्री चार्जशीट ही दखिल होंगे या मामले की सुनवाई पर भी ट्रायल शुरू होगा. प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर चार्जशीट पर पटियाला हाउस कोर्ट 5 फरवरी को विचार कर सकता है.

मीसा भारती के खिलाफ दायर दोनों चार्जशीट पर 5 फरवरी को विचार किया जाएगा. बीते 23 दिसंबर को ईडी ने मीसा और उनके पति शैलेष कुमार के खिलाफ पहला आरोपपत्र दायर किया था.

कथित बेनामी संपत्ति की जांच मामले में ईडी इससे पहले मीसा भारती के दिल्ली समेत दूसरे ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है. मीसा अपने पति के साथ इस मामले में नोटिस जारी होने के बाद इनकम टैक्स विभाग के सामने पेश हो चुकी हैं.

ईडी ने पिछले साल सितंबर में दिल्ली के बिजवासन इलाके में मीसा भारती के करोड़ों के फार्म हाउस को अटैच किया था. यह फार्म हाउस मीसा और उनके पति शैलेश का है. मीसा और शैलेश के जवाबों से संतुष्ट नहीं होने पर ईडी ने यह कार्रवाई की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi