S M L

PNB स्कैम: हॉन्गकॉन्ग में ED ने नीरव मोदी की 255 करोड़ की संपत्ति अटैच की

प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत होंगकोंग में नीरव मोदी की 255 करोड़ रुपए संपत्ति अटैल की है

Updated On: Oct 25, 2018 10:22 AM IST

FP Staff

0
PNB स्कैम: हॉन्गकॉन्ग में ED ने नीरव मोदी की 255 करोड़ की संपत्ति अटैच की
Loading...

प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत हॉन्गकॉन्ग में नीरव मोदी की 255 करोड़ रुपए संपत्ति अटैच की है. पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में नीरव मोदी की अब तक 4744 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच की जा चुकी है.

इससे पहले ईडी ने 13,000 करोड़ रुपए के पंजाब नेशनल बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में मेहुल चोकसी समेत अन्य की 218 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की थी. ये कार्रवाई भी पीएमएलए के तहत की गई थी.

जांच एजेंसी के मुंबई कार्यालय ने सपंत्ति जब्त की कार्रवाई के तीन अस्थाई आदेश जारी किए थे. जिन संपत्तियों को जब्त किया गया था वो भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी, मामले में मुख्य आरोपी नीरव मोदी के अमेरिका में रहने वाले करीबी सहयोगी मिहिर भंसाली और ए पी जेम्स और ज्वैलरी पार्क कंपनी के नाम है.

अभी कुछ दिन पहले ही सूरत की एक अदालत ने हीरा व्यापारी नीरव मोदी को टैक्स चोरी के एक मामले में भगोड़ा घोषित किया था. राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने हीरे के आयात पर लगने वाले सीमा शुल्क की कथित चोरी करने को लेकर उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया था. आपको बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक के साथ 13,000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के आरोप में प्रवर्तन निदेशालय नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ जांच कर रही है.

सीबीआई भी इस मामले में जांच कर रही है. दोनों कारोबारी देश से छोड़कर भाग गए हैं. हाल में चोकसी के एंटीगुआ और बरबुडा के होने की बात सामने आई थी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi