S M L

सुंदरवन की तरफ बढ़ रहे दुर्घटनाग्रस्त मर्चेंट जहाज को रोकने के लिए नौसेना ने गिराया एंकर

शनिवार को पूर्वी नौसेना कमान के हेलिकॉप्टर से एक ऑफिसर को इस मर्चेंट जहाज पर उतारा गया, जिसने जहाज से एंकर गिरा दिया

Updated On: Jun 16, 2018 03:31 PM IST

FP Staff

0
सुंदरवन की तरफ बढ़ रहे दुर्घटनाग्रस्त मर्चेंट जहाज को रोकने के लिए नौसेना ने गिराया एंकर

गंगा डेल्टा के मुहाने से होते हुए सुंदरवन डेल्टा की तरफ बढ़ रहे मर्चेंट जहाज एसएसएल कोलकाता पर से पूर्वी नौसेना कमान के एक ऑफिसर ने एंकर गिरा दिया. शनिवार को पूर्वी नौसेना कमान के हेलिकॉप्टर से एक ऑफिसर को इस मर्चेंट जहाज पर उतारा गया, जिसने जहाज से एंकर गिरा दिया. ताकि जहाज आगे न बढ़ सके. दरअसल इस जहाज में 14 जून को आग लग गई थी. जिसके बाद इसे खाली कराया गया, इसमें 22 लोगों सवार थे. जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाला गया था.

भारतीय नौसेना के मुताबिक खाली कराने के बाद यह जहाज आगे बढ़ रहा था, और यह सुंदरवन के वनस्पतियों को नुकसान पहुंचा सकता था, इसलिए इस से एंकर गिराया गया. एंकर गिराने से अब यह जहाज आगे नहीं बढ़ सकता है. उन्होंने कहा कि यह गंगा डेल्टा में समुद्री जीवन को भी नुकसान पहुंचा सकता था. हालांकि भारतीय नौसेना ने जहाज से तेल के रिसाव की बात का खंडन किया है.

14 जून को लगी थी जहाज में आग

14 जून को हल्दिया के पास तकरीबन 60 नॉटिकल माइल दूरी पर मर्चेंट जहाज एमवीएसएसएल में विस्फोट के बाद आग लग गई थी. इस जहाज में कुल 464 कंटेनर थे जिसमें से करीब 60 कंटेनर पूरी तरह से जल गए थे. इस जहाज में 22 क्रू मेंबर थे जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi