S M L

EDMC के सफाई कर्मचारियों के हड़ताल का 24वां दिन, इलाके में कूड़े का अंबार

इससे पहले हड़ताली कर्मचारियों ने कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर जमकर प्रदर्शन किया. पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सफ़ाई कर्मचारियों की हड़ताल 24वें दिन भी जारी है

Updated On: Oct 05, 2018 03:34 PM IST

FP Staff

0
EDMC के सफाई कर्मचारियों के हड़ताल का 24वां दिन, इलाके में कूड़े का अंबार

एमसीडी कर्मचारियों के हड़ताल का आज 24वां दिन है. वेतन की मांगों को लेकर एमसीडी कर्मचारी हड़ताल पर हैं. कर्मचारियों के हड़ताल से पूर्वी दिल्ली में जगह जगह कूड़े का अंबार लग गया है. लोग परेशान हैं. चारों तरफ गंदगी और बदबू से रहना मुश्किल हो गया है.

पूर्वी दिल्ली के एक वासी का कहना है- चारों तरफ कूड़े का अंबार लगा हुआ है. इससे बीमारियां फैल रही हैं. जब हम एमसीडी के अधिकारियों के पास जाते हैं तो वो कहते हैं वो हड़ताल पर हैं क्योंकि सैलरी नहीं मिल रही.

इससे पहले हड़ताली कर्मचारियों ने कल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर जमकर प्रदर्शन किया. पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सफ़ाई कर्मचारियों की हड़ताल 24वें दिन भी जारी है. ये सफाई कर्मचारी वेतन न मिलने के कारण हड़ताल पर हैं. इनकी हड़ताल की वजह से इलाके में सफाई नहीं पा रही. साथ ही साथ फंड की कमी के कारण दूसरे नगर निगमों की हालत भी खास्ता है. सफाई कर्मचारियों की मांग है कि अनियमित सफाई कर्मचारियों को पक्की नौकरी दी जाए. उनकी सैलरी नियमित रूप से मिले. क्योंकि अभी उन्हें कभी सैलरी मिलती है कभी नहीं मिलती.

वहीं बुधवार को दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि शुक्रवार तक वो स्थानीय निकायों को 500 करोड़ रुपए की राशि जारी कर देगी. जिससे पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के कारण उपजे संकट से निपटने में मदद मिलेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi