S M L

बिहार में पटना समेत कई जिलों में भूकंप के तेज झटके, असम और बंगाल में भी धरती हिली

बताया जा रहा है कि कटिहार में भूकंप के दो तेज झटके महसूस किए गए हैं

Updated On: Sep 12, 2018 11:31 AM IST

FP Staff

0
बिहार में पटना समेत कई जिलों में भूकंप के तेज झटके, असम और बंगाल में भी धरती हिली

पटना समेत बिहार के कई जिलों में बुधवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए. बताया जा रहा है कि कटिहार में भूकंप के दो तेज झटके महसूस किए गए हैं. मौसम विभाग के अनुसार, भूकंप 10.22 बजे भूकंप आया. भूकंप से किस तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. असम को कोकराझार में था भूकंप का केंद्र

बिहार के पूर्णिया, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. बिहार समेत पश्चिम बंगाल और असम में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. मुंगेर और लखीसराय में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. बंगाल में जहां करीब 20 सेकेंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए. वहीं असम में 15 सेकेंड तक धरती हिली. असम में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.5 मापी गई है. मिली जानकारी के अनुसार, भूकंप का केंद्र असर के कोकराझार में था.

इसके अलावा बांग्लादेश की राजधानी ढाका में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए ैं.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में बुधवार सुबह-सुबह कम तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए. जम्मू कश्मीर में सुबह 05:15 बजे रिक्टर स्केल 4.6 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया. हरियाणा में सुबह 05:43 बजे आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.1 रही. रिपोर्ट है कि भूकंप का केंद्र झज्जर था. अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi