S M L

दिल्ली एनसीआर में फिर बदला मौसम का मिजाज, चली धूल भरी आंधी

गुरुवार शाम को दिल्ली एनसीआर में मौसम का मिजाज अचानक बदल गया और काफी तेज धूल भरी आंधी भी चली

FP Staff Updated On: May 17, 2018 08:08 PM IST

0
दिल्ली एनसीआर में फिर बदला मौसम का मिजाज, चली धूल भरी आंधी

दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर भारत में मौसम अचानक से बदल गया है. गुरुवार शाम राष्ट्रीय राजधानी समेत हरियाणा में धूल भरी आंधी आई. कई इलाकों में आंधी के साथ बारिश भी हो रही है. आंधी इतनी तेज थी कि कई जगह पेड़ गिर गए.

मौसम के बदले हुए मिजाज पर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. अगले तीन से चार घंटे तक हालात ऐसे ही बने रहेंगे. धूल भरी आंधी चलने के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है. आंधी की रफ्तार 50 से 70 किमी प्रति घंटे बताई जा रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक, हरियाणा के झज्जर में कई जगह पेड़ गिर गए हैं, इससे यातायात भी प्रभावित हो रहा है. यहां पर तेज हवाओं के साथ बारिश भी हो रही है.

पिछले कुछ दिनों से दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में आंधी-तूफान का प्रकोप जारी है. रविवार रात को भी बहुत तेज आंधी चली थी और बारिश हुई थी. इस आंधी और बारिश में 40 से अधिक लोगों की जान चली गई थी.

गुरुवार को ही मौसम विभाग अधिकारी डॉक्टर के सथीदेवी ने बताया कि अगले तीन दिनों में दिल्ली एनसीआर समेत जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, यूपी, राजस्थान, के साथ उत्तर पश्चिम के इलाकों में आंधी तूफान आने की संभावना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi