S M L

भागलपुर में केंद्रीय मंत्री के बेटे के जुलूस की वजह से भड़की हिंसा

पुलिस ने आरोपी अरिजीत शाश्वत के खिलाफ सांप्रदायिक हिंसा भड़काने का एफआईआर दर्ज किया है

FP Staff Updated On: Mar 19, 2018 11:49 AM IST

0
भागलपुर में केंद्रीय मंत्री के बेटे के जुलूस की वजह से भड़की हिंसा

बिहार के भागलपुर में शनिवार को हुई सांप्रदायिक हिंसा और तनाव बीजेपी, आरएसएस और बजरंद दल के कार्यकर्ताओं के भड़काऊ नारेबाजी की वजह से हुई. इस शोभा यात्रा जुलूस का नेतृत्व केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अरिजीत शाश्वत कर रहे थे.

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार शनिवार को भारतीय नववर्ष जागरण समिति की तरफ से शहर में एक जुलूस निकाला गया था. 15 किलोमीटर लंबे रास्ते में यह जुलूस तकरीबन आधा दर्जन मुस्लिम बहुल इलाकों से होकर गुजरा. नाथनगर थाना क्षेत्र के मेदिनी चौक पर नारेबाजी को लेकर दोनों समुदायों के बीच झड़प हो गई. इसके बाद यहां जमकर पथराव और आगजनी हुई.

सूत्रों के अनुसार दोपहर 3.45 बजे यह मोटरसाइकिल जुलूस इलाके से होकर गुजर रहा था तब उसपर पत्थरबाजी होने लगी. लालमटिया चौकी के इंचार्ज संजीव कुमार, जो उस वक्त वहां तैनात थे, उन्होंने बताया कि जुलूस में शामिल कुछ कार्यकर्ताओं ने भड़काऊ नारेबाजी की, जिससे अंदेशा जताया जा रहा है कि यह हिंसा भड़की.

पुलिस ने इस मामले में अरिजीत शाश्वत के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है.

अरिजीत शाश्वत, जिन्होंने भागलपुर से बीजेपी के टिकट पर पिछला विधानसभा चुनाव लड़ा था, उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार करते हुए कहा, 'यह एक मोटरसाइकिल जुलूस था. मैं वहां (घटनास्थल) से लगभग 3-4 किलोमीटर दूर था जब पथराव की घटना हुई. पुलिस की जीप मेरे आगे चल रही थी. मैं यह जो कुछ कह रहा हूं सबूत के तौर पर आप उसका वीडियो फुटेज देख सकते हैं.'

अश्विनी चौबे ने इस मामले में अपने बेटे को क्लीन चिट दिया

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने इसपर कहा कि उन्हें अपने बेटे पर गर्व है. सभी बीजेपी कार्यकर्ता मेरे बेटे की तरह हैं. उन्होंने सवाल पूछा कि 'हिंदू नव वर्ष के अवसर पर जुलूस निकालना क्या गलत है? क्या भारत माता की जय कहना गुनाह है? क्या वंदे मातरम कहना गुनाह है?'

इस बीच घटना के दो दिन बीतने पर नाथ नगर में हालात अब सामान्य होने लगा है. पुलिस और प्रशासन के अधिकारी इलाके में लगातार कैंप किए हुए हैं.

अफवाहों को रोकने के लिए शहर में इंटरनेट सेवा बाधित कर दी गई है जो स्थिति पूरी तरह सामान्य होने तक लागू रहेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi