S M L

कलिंगा-उत्कल एक्सप्रेस दुर्घटना : मेरठ लाइन पर शाम 6 बजे तक ट्रेनें रद्द या रूट में बदलाव

मेरठ लाइन पर ट्रैक को दुरुस्त करने का काम जारी है. रात 9 बजे तक ट्रैक पर रेल सेवा फिर से बहाल कर दिए जाने की उम्मीद है

Updated On: Aug 20, 2017 10:47 AM IST

Bhasha

0
कलिंगा-उत्कल एक्सप्रेस दुर्घटना : मेरठ लाइन पर शाम 6 बजे तक ट्रेनें रद्द या रूट में बदलाव

यूपी के खतौली में भीषण ट्रेन हादसे के बाद उत्तर रेलवे की मेरठ लाइन से गुजरने वाली ट्रेनों को रविवार शाम छह बजे तक के लिए रद्द कर दिया गया है या उनके रूट में बदलाव किया गया है.

दिल्ली मंडल के डीआरएम आर एन सिंह ने कहा, ‘मेरठ लाइन पर पटरी से उतरी ट्रेन की बोगियों को अभी हटाया नहीं गया है जिससे इस लाइन पर सभी ट्रेनों को शाम छह बजे तक या तो रद्द किया गया है या उनका मार्ग बदल दिया गया है.’ खतौली मेरठ लाइन पर आता है.

उन्होंने कहा कि मेरठ लाइन पर ट्रैक को दुरुस्त करने का काम जोर-शोर से जारी है. उन्होंने रात नौ बजे तक इस लाइन पर रेल सेवा फिर से बहाल कर दिए जाने की उम्मीद जताई.

रेलवे की ओर से भारी क्रेनों को बुलाकर पटरी से उतरे डिब्बों को हटाने का काम जारी है. मलबे से जीवित बचे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने और हादसे के शिकार हुए लोगों के शवों को निकालने का काम पूरी रात चलता रहा.

आर एन सिंह ने कहा, ‘हादसे में ट्रेन की 23 बोगियों में से 13 पटरी से उतर गईं. जब दुर्घटना हुई तो ट्रेन लगभग 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ रही थी.’ सिंह ने कहा कि जब तक रूट साफ नहीं होता तब तक जिन ट्रेनों का मार्ग बदला गया है वो शामली से होकर गुजरेंगी.

शनिवार शाम पुरी-हरिद्वार कलिंगा-उत्कल एक्सप्रेस की 13 बोगियां मुजफ्फरनगर के पास खतौली में पटरी से उतर गईं थी. इस हादसे में 23 मुसाफिरों की मौत हो गई है.

कलिंगा-उत्कल एक्सप्रेस पुरी से हरिद्वार जा रही थी. मुजफ्फरनगर से लगभग 40 किलोमीटर दूर खतौली में हुई इस दुर्घटना में ट्रेन को काफी नुकसान पहुंचा है. आर एन सिंह ने इस हादसे को ‘अत्यंत चिंताजनक’ बताया है.

कई स्थानीय लोगों और कुछ यात्रियों ने आरोप लगाया कि जब हादसा हुआ तो ट्रैक पर मरम्मत का काम चल रहा था. इसके बारे में पूछे जाने पर डीआरएम आर एन सिंह ने कहा, ‘यह रूटीन कार्य था और रेल मंत्री ने दुर्घटना की पहले ही जांच के आदेश दे दिए हैं. रिपोर्ट आने पर ही इस बारे में कुछ कहा जा सकता है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi