S M L

रामजस कॉलेज हिंसा: छात्रों-मीडिया से मारपीट के आरोपी 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

नाराज छात्र हिंसा में शामिल आरोपियों और मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं

Updated On: Feb 23, 2017 07:58 PM IST

Bhasha

0
रामजस कॉलेज हिंसा: छात्रों-मीडिया से मारपीट के आरोपी 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में दो छात्र संगठनों के बीच हुई हिंसक झड़प और पुलिस से भिड़ंत का मामला तूल पकड़ता दिख रहा है.

पुलिस ने छात्रों और मीडियाकर्मियों से मारपीट करने वाले तीन पुलिसवालों की पहचान कर उन्हें सस्पेंड कर दिया है.

घटना के बाद कैंपस में पसरे तनाव के बीच गुरुवार को वामपंथी छात्र संगठन ने पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया. नाराज छात्र इस घटना में शामिल आरोपियों और मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे.

छात्रों के अलग-अलग संगठनों ने डीयू से लेकर पुलिस हेडक्वार्टर तक मार्च निकाला. इसे देखते हुए पुलिस ने दोनों जगहों पर सुबह से जबरदस्त पहरा बिठाया हुआ है. इस दौरान पुलिस आक्रोशित छात्रों को समझा-बुझाकर शांत कराने का प्रयास करती दिखी.

पुलिस ने बुधवार को हुई हिंसक झड़प के मामले में केस दर्ज कर लिया है. डीसीपी (उत्तर) जतिन नरवाल के मुताबिक बुधवार को झड़प की घटना में 11 छात्र और 8 पुलिसवालों को चोट आई है. जबकि, एक एसआई का हाथ टूट गया है.

Delhi Police

छात्रों के आक्रोश को देखते हुए कॉलेज के आसपास काफी पुलिसबल तैनात की गई है (फोटो: पीटीआई)

पुलिस पर छात्रों और मीडियाकर्मियों से मारपीट के आरोपों पर डीसीपी ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही. मीडिया संगठनों से उन पुलिसकर्मियों की फोटो और वीडियो मांगे गए हैं, जिससे आरोपियों की पहचान हो सके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi