S M L

DU admissions 2018: आज जारी होगी पहली कट-ऑफ

दिल्ली यूनिवर्सिटी सोमवार को अपनी पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी कर सकती है. माना जा रहा है इस बार की कट-ऑफ पिछले साल के मुकाबले ज्यादा होगी

FP Staff Updated On: Jun 18, 2018 12:51 PM IST

0
DU admissions 2018: आज जारी होगी पहली कट-ऑफ

दिल्ली यूनिवर्सिटी सोमवार को अपनी पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी कर सकती है. माना जा रहा है इस बार की कट-ऑफ पिछले साल के मुकाबले ज्यादा होगी. वहीं यूनिवर्सिटी ने साफ कर दिया है कि इस बार पांच से ज्यादा कट-ऑफ लिस्ट जारी नहीं की जाएंगी. पांचवी कट-ऑफ जारी होने के बाद सेंट्रलाइज्ड काउंसलिंग लिस्ट सामने आएगी, जिसके जरिए यूनिवर्सिटी खाली पड़ी सीटों को भरने को कोशिश करेगी.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, हिंदू कॉलेज की प्रिंसिपल अंजु श्रीवास्तव ने कहा है कि कॉलेजों को अभी भी अपने टेंटेटिव लिस्ट सामने लानी है, ऐसे में ये कहा जा सकता है कि कट-ऑफ पिछले साल के मुकाबले ज्यादा होगी. एसजीटीबी खालसा कॉलेज के प्रिंसिपल ने भी कहा है कि कट-ऑफ इस बार कुछ ज्यादा रहेगी. इससे पहले डीयू ने एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी किया.

स्टूडेंट्स du.ac.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. कैंडिडेट्स जिन्होंने DU Admission 2018 के लिए सफलतापूर्वक रजिस्टर किया है वे अपने रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और लॉग-इन की मदद से अपने डीयू एडमिशन डैशबोर्ड पर जाकर ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi