S M L

डीयू ने तीसरी कट ऑफ लिस्ट जारी की, du.in.ac पर देखें

श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स ने अपने कोर्स के लिए जेनरल कैटगरी के तहत तीसरी कट ऑफ जारी नहीं की है

FP Staff Updated On: Jun 30, 2018 09:41 AM IST

0
डीयू ने तीसरी कट ऑफ लिस्ट जारी की, du.in.ac पर देखें

दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) ने शुक्रवार को तीसरी कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी. हालॉकि कई नामी कॉलेजों ने कुछ कोर्स के लिए तीसरी कट ऑफ लिस्ट जारी नहीं की गई है.

डीयू की 56000 सीटों में से 33,000 से ज्यादा सीटों पर दाखिले हो चुके हैं. श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स ने अपने कोर्स के लिए जेनरल कैटगरी के तहत तीसरी कट ऑफ जारी नहीं की है.

पहली दो कट ऑफ लिस्ट के बाद एक दर्जन कॉलेजों ने बीकॉम (ऑनर्स) में दाखिला बंद कर दिया है.

इससे पहले 25 जून को दूसरी कट-ऑफ लिस्ट जारी की गई थी. और डीयू ने 18 जून को अपनी पहली कट-ऑफ लिस्ट जारी की थी. आपको बता दें कि इस बार डीयू पांच कट-ऑफ लिस्ट जारी करेगा. दूसरी कट-ऑफ में पहली के मुकाबले सभी कोर्स में छात्रों को सिर्फ 0.25-1 फीसदी की मामूली राहत मिली है.

वहीं हिंदू कॉलेज और लेडी श्री राम कॉलेज फॉर वुमेन (LSR) ने ज्यादातर कोर्स के लिए एडमिशन बंद कर दिए हैं. हालांकि हंसराज कॉलेज, रामजस कॉलेज और इंद्रप्रस्थ कॉलेज में अभी भी छात्रों के लिए एडमिशन पाने का मौका है.

बीकॉम (ऑनर्स) में एडमिशन के लिए जनरल कैटगरी के उम्मीदवारों के लिए दूसरी कटऑफ 97.37%, जबकि पहली कट-ऑफ में ये 97.75% प्रतिशत थी. वहीं बीए इकनॉमिक्स (ऑनर्स) की दूसरी लिस्ट में कटऑफ 98.25% रखी गई थी. जब कि पहली सूची में यह 98.50% थी. पिछले साल एसआरसीसी के दोनों सब्जेक्ट्स के लिए सर्वाधिक कटऑफ 97.75% थी. डीयू के मुताबिक, कटऑफ सर्वश्रेष्ठ चार सब्जेक्ट्स के आधार पर होती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi