S M L

DSSSB में प्राइमरी टीचर्स के लिए निकली बंपर वैंकेसी, 30 जुलाई से पहले अप्लाई करें

डीएसएसएसबी ने प्राइमरी टीचर के पदों के लिए आवेदन मंगाए हैं, लिखित परीक्षा के तहत प्राइमरी टीचर के कुल 4,366 खाली पदों के लिए भर्तियां होनी हैं

Updated On: Jun 30, 2018 03:59 PM IST

FP Staff

0
DSSSB में प्राइमरी टीचर्स के लिए निकली बंपर वैंकेसी, 30 जुलाई से पहले अप्लाई करें

दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड यानी डीएसएसएसबी ने प्राइमरी टीचर्स की पोस्ट के लिए आवेदन मांगे हैं. प्राइमरी टीचर्स के 4,366 पद खाली हैं इन्हीं के लिए डीएसएसएसबी ने आवेदन मंगाए हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर 30 जुलाई तक अावेदन कर सकते हैं.

प्राइमरी टीचर्स के इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

क्या है योग्यता

उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से सीनियर सेकेंडरी या इंटमीडिएट पास होना जरूरी है. इसके अलावा एलीमेंट्री टीचर एजुकेशन कोर्स या जूनियर बेसिक ट्रेनिग में 2 साल का डिप्लोमा या सर्टिफिकेट कोर्स या समकक्ष योग्यता या फिर एलीमेंट्री एजुकेशन में ग्रेजुएट होनी चाहिए.

सेकेंडरी लेवल पर एक विषय के रूप में हिंदी में पास होना जरूरी है. सेकेंडरी या सीनियर सेकेंडरी लेवल पर अंग्रेजी एक विषय के रूप में होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवार के पास सीटीईटी योग्यता होना भी जरूरी है.

DSSSB

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 30 साल से ज्यादा नहीं होना चाहिए. सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 100 रुपए. वहीं एससी या एसटी और दिव्यांग के लिए आवेदन पर कोई शुल्क नहीं है.

इन पदों पर चयनित किए जाने वाले उम्मीदवारों को 9,300-34,800 रुपए की मासिक सैलरी दी जाएगी और उनका ग्रेड-पे 4200 रुपए होगा.

बता दें कि उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi