S M L

DU Admission Entrance Exam: जारी हुआ एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

स्टूडेंट्स du.ac.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं

Updated On: Jun 16, 2018 06:10 PM IST

FP Staff

0
DU Admission Entrance Exam: जारी हुआ एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिला पाना आसान नहीं है. नॉर्थ-सॉउथ कैंपस में तो और भी. 99% अंक वाले भी वहां वेटिंग लिस्ट में खड़े होते हैं. चूंकि यहां के ज्यादातर कॉलेज में नामांकन बारहवीं के रिजल्ट के आधार पर मिलता है. दिल्ली यूनिवर्सिटी के बहुत कम ही कॉलेज ऐसे हैं जो प्रवेश परीक्षा के आधार पर स्टूडेंट का एडमिशन लेते हैं. ऐसे में वहां पढ़ने का सपना देखने वाले छात्रों के लिए एक जरूरी खबर है.

यहां से करें अपना एडमिट कार्ड डॉउनलोड

डीयू ने एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परिक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. स्टूडेंट्स du.ac.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. कैंडिडेट्स जिन्होंने DU Admission 2018 के लिए सफलतापूर्वक रजिस्टर किया है वे अपने रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और लॉग-इन की मदद से अपने डीयू एडमिशन डैशबोर्ड पर जाकर ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

इस दिन होगा डीयू का एंट्रेंस एग्जाम

डीयू में बीएससी, फिजिकल एजुकेशन, हेल्थ एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स साइंसेज कोर्स में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम 18 जून यानी सोमवार को होगा. वहीं बीए(ऑनर्स) मल्टीमीडिया एंड मास कम्यूनिकेशन (महिला उम्मीदवारों के लिए) एंट्रेंस एग्जाम 20 जून यानी बुधवार को होगा.

बीए (ऑनर्स) ह्यूमेनिटीज एंड सोशल साइंसेज (क्लस्टर इनोवेशन सेंटर) और बीटेक (आईटी एंड मैथमैटिकल इनोवेशन) के एंट्रेंस एग्जाम 21 जून यानी गुरुवार को आयोजित करवाए जाएंगे. JAT BMS/BBA (FIA)और बीए (ऑनर्स) बिजनेस इकोनॉमिक्स(शिफ्ट-1) के एंट्रेंस एग्जाम 22 जून को होगा. इस साल 55 हजार अंडरग्रेजुएट कोर्स में सीट के लिए 3 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन करवाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi