S M L

5 लाख रुपए जीतने हैं तो गूगल का डूडल बनाइए

विजेता डूडल को बालदिवस के दिन गूगल के होमपेज पर लगाया जाएगा. यह प्रतियोगिता कक्षा 1 से 10 के छात्रों के लिए है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 अक्टूबर है.

Updated On: Aug 14, 2018 03:17 PM IST

FP Staff

0
5 लाख रुपए जीतने हैं तो गूगल का डूडल बनाइए

गूगल ने सोमवार को '2018 डूडल फॉर गूगल' नाम की प्रतियोगिता की घोषणा की है. इस प्रतियोगिता को जितने वाले छात्रों को 5 लाख रुपए की स्कॉलरशिप दी जाएगी. इस प्रतियोगिता के जरिए गूगल ने छात्रों को अपनी क्रिएटिविटी दिखाने का मौका दिया है. कक्षा एक से लेकर 10वीं तक के छात्र ही इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकेंगे.

क्या होगा प्रतियोगिता में?

इस प्रतियोगिता में पूरे भारत के कला-प्रेमी छात्रों को सर्च इंजन के लिए लोगो बनाना होगा. इसके लिए गूगल ने उनको अपनी क्रिएटिविटी को सामने लाने के लिए आमंत्रित किया है. डूडल के लिए इस साल की थीम 'आपको क्या इंस्पायर करता है' रखी गई है. डूडल में शामिल अक्षरों (जी-ओ-ओ-एल-ई) को मोम, मिट्टी, वाटर कलर्स और ग्राफिक डिजाइन से बनाया जा सकता है.

कंपनी ने कहा है कि विजेता को 5 लाख रुपए की स्कॉलरशिप मिलेगी. विजेता डूडल को बालदिवस के दिन गूगल के होमपेज पर लगाया जाएगा. यह प्रतियोगिता कक्षा 1 से 10 के छात्रों के लिए है और आवेदन करने की अंतिम तारिख 6 अक्टूबर है.

डूडल फॉर गूगल नाम की ये प्रतियोगिता सबसे पहले 2009 में आयोजित हुई. तब इसकी थीम 'मेरा भारत' रखी गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi