S M L

यूपी में कीमती पौधे खाने के जुर्म में गधे खा रहे जेल की हवा

यूपी के उरई जिले में कुछ गधों ने जेल की हवा खाई है क्योंकि वो थाना परिसर में रखे गए कीमती पौधों को खा रहे थे.

Updated On: Nov 29, 2017 10:54 AM IST

FP Staff

0
यूपी में कीमती पौधे खाने के जुर्म में गधे खा रहे जेल की हवा

जबसे उत्तर प्रदेश में योगी की सरकार आई है, तबसे सरकार सूबे के अपराध-मुक्त होने की बात कह रही है. सरकार का दावा है कि कानून पूरी मुस्तैदी अपना काम कर रह है और कानून व्यवस्था में सुधार आया है. और इसका एक नमूना भी देखने को मिल गया है. यूपी की जेल प्रशासन और सुधार डिपार्टमेंट  अब गधों को भी उनकी गलतियों के लिए जेल में डाल रहा है.

यूपी के उरई जिले में ऐसी ही एक अजीबो-गरीब घटना सामने आई है, जहां कुछ गधों ने जेल की हवा काटी है क्योंकि वो थाना परिसर में रखे गए कीमती पौधों को खा रहे थे.

थाने के हेड कॉन्स्टेबल ने एएनआई को बताया कि ये गधे 4 दिन तक हिरासत में रहे थे. इसके बाद एक स्थानीय नेता के दखल के बाद गधों को रिहा किया गया.

शिकायत थी कि ये गधे पहले भी परिसर में आ जाते थे, जिसकी शिकायत गधों के मालिक से की गई थी, लेकिन उसके बरताव में कोई सुधार नहीं आया था. इसके बाद गधों ने थाना परिसर में रखे लगभग 2 लाख के पौधों को बरबाद कर दिया, जिसके बाद ये अजीब कदम उठाया गया. ये पौधे अंदर जेल परिसर में लगाने के लिए रखे गए थे.

गधों को चार दिन तक हिरासत में रखा गया, जब मालिक अपने गधों को छुड़ाने गया, तो उन्होंने उन्हें छोड़ने से मना कर दिया. इसके बाद मालिक ने एक स्थानीय बीजेपी नेता के पास गुहार लगाई. फिर इस बीजेपी नेता के दखल के बाद जाकर कहीं मालिक को उसके गधे मिले और गधों को उनकी आजादी.

हालांकि, इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी नेता का कहना है कि उनके सामने ऐसा कोई मामला नहीं आया है, वो यहां किसी से मिलने आए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi