S M L

ट्रंप की पाक को लताड़ मोदी सरकार की कूटनीतिक जीतः बीजेपी

ट्रंप के पाक के खिलाफ बयान को भाजपा ने झटका. मोदी सरकार की कूटनीतिक जीत बताया और कांग्रेस को आड़े हाथों लिया

FP Staff Updated On: Jan 02, 2018 10:18 AM IST

0
ट्रंप की पाक को लताड़ मोदी सरकार की कूटनीतिक जीतः बीजेपी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान को बीजेपी ने झटक लिया है. डोनाल्ड ट्रंप ने साल 2018 के पहले दिन पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि पाकिस्तान ने अब तक अमेरिका को धोखा दिया और अंधेरे में रखा. ट्रंप ने कहा कि आगे ऐसा नहीं होगा. इतना ही नहीं, ट्रंप ने पाकिस्तान को आगे कोई वित्तीय मदद न देने का ऐलान किया.

उधर, बीजेपी का कहना है कि ट्रंप का पाकिस्तान को ठेंगा दिखाने का फैसला एक तरह से मोदी सरकार की कूटनीतिक जीत है. बीजेपी ने ट्रंप और मोदी को जोड़ते हुए कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया. बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा ने कहा, ‘टेररिस्तान’ के झूठ और धोखे को उजागर करने के लिए ट्रंप को बधाई. प्रिय राहुल जी, यह नरेंद्र मोदी जी के कूटनीतिक प्रयासों का ही नतीजा है. आप भारतीय सेना को निशाना बनाने के बजाय पाकिस्तान का ‘ड्रामा’ कब देखना शुरू करेंगे.' बीजेपी प्रवक्ता ने आगे कहा, 'क्या आप अय्यर को गले लगाने और पाकिस्तान को ढांढस बंधाने जा रहे हैं?'

गौरतलब है कि ट्रंप ने सोमवार को पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए ट्वीट किया कि हमारे नेताओं को मूर्ख समझा गया. वे आतंकियों को सुरक्षित पनाहगाह देते रहे और हम अफगानिस्तान में खाक छानते रहे. अब ऐसा और नहीं होगा. पिछले 15 साल में अमेरिका ने उन्हें 33 बिलियन डॉलर की मदद दी और वे हमें धोखे में रखते रहे.

ट्रंप के बयान के बाद दुनिया की राजनीति में हलचल मच गई है क्योंकि अमेरिका अब तक पाकिस्तान को भारी वित्तीय मदद मुहैया कराता आया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi