S M L

अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी सेनेगल से गिरफ्तार, जल्द लाया जाएगा भारत

भारत के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. अफ्रीकी देश सेनेगल से अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी को गिरफ्तार कर लिया गया है

Updated On: Feb 01, 2019 09:08 AM IST

FP Staff

0
अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी सेनेगल से गिरफ्तार, जल्द लाया जाएगा भारत

भारत के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. अफ्रीकी देश सेनेगल से अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि भारतीय एजेंसियों की ओर से मिली सूचना के आधार पर सेनेगल पुलिस ने कार्रवाई की. पुजारी को 22 जनवरी को गिरफ्तार किया गया और 26 जनवरी को भारतीय दूतावास को इसकी जानकारी दी गई. अब जल्द ही विशेष विमान से उसे भारत लाया जा सकता है.

अफ्रीकन मीडिया की खबरों के अनुसार पुजारी के एंथनी फर्नांडेज के नाम का फर्जी पासपोर्ट इस्तेमाल कर रहा था. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पुजारी की लोकेशन बुर्किना फासो में मिली थी, जिसके बाद उसे ट्रेक करते हुए सेनेगल से पकड़ा गया. सेनेगल में पकड़े जाने से पहले तक खबरें आ रही थीं कि रवि पुजारी ऑस्ट्रेलिया में है. पुजारी अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के लिए काम किया करता था. जो कि अभी नवी मुंबई की एक जेल में बंद है. आपको बता दें कि रवि पुजारी लगभग 15 साल से भारत से फरार है.

उस पर फिरौती, हत्‍या, ब्‍लैकमेल और धोखाधड़ी के कई मामले दर्ज हैं. उस पर बॉलीवुड सितारों से लेकर छात्र नेताओं तक को धमकाने और फिरौती मांगने के मामले दर्ज हैं. पिछले साल रवि पुजारी गैंग ने दलित नेता और गुजरात के वडगाम से निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी, जेएनयू छात्रसंघ की पूर्व नेता शेहला रशीद और छात्र नेता उमर खालिद को जान से मारने की धमकी दी थी. उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया जा चुका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi