In association with
S M L

मध्य प्रदेश: युवक के पेट से निकला सिक्कों का अंबार, डॉक्टर हैरान

मकसूद के पेट से एक, दो, पांच सहित दस के 263 सिक्के जिनकी कीमत 793 रुपए, सैकड़ों कील, नट बोल्ट, ब्लेड, लोहे की जंजीर निकाली. निकाले गए सामानों का वजन एक किलो से भी ज्यादा था

FP Staff Updated On: Nov 28, 2017 09:52 AM IST

0
मध्य प्रदेश: युवक के पेट से निकला सिक्कों का अंबार, डॉक्टर हैरान

मध्य प्रदेश के रीवा में एक शख्स के पेट से सिक्कों और लोहे का अंबार मिला है. सतना जिले के सोहावल के रहने वाले मोहम्मद मकसूद खान को उसके घरवाले पेट में तेज दर्द की शिकायत होने के बाद संजय गांधी अस्पताल लेकर लाए थे. अस्पताल के डाक्टरों ने जब मकसूद की जांच की और एक्सरे कराया तो वो हैरान रह गए.

एक्सरे रिपोर्ट में सिक्के और किले जैसी आकृति दिखी. डाक्टरों ने सफल सर्जरी करते हुए मकसूद के पेट से एक, दो, पांच सहित दस के 263 सिक्के जिनकी कीमत 793 रुपए, सैकड़ों कील, नट बोल्ट, ब्लेड, लोहे की जंजीर निकाली. निकाले गए सामानों का वजन एक किलो से भी ज्यादा था.

डॉक्टरों के मुताबिक युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. वो पिछले एक साल से ज्यादा समय से सिक्के और लोहे से बनी चीजों को निगल रहा था. डॉक्टरों ने उसे मनोवैज्ञानिक चिकित्सा देने की भी बात कही है.

ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों ने कहा कि एक-दो सिक्के खाने या कील निगलने वाले मामले पहले भी सामने आए हैं, लेकिन इतनी अधिक संख्या में सिक्के या लोहे से बने सामान निगलने का अपने तरह का यह पहला मामला है.

मकसदू के परिजनों ने बताया की पेट में तकलीफ होने के चलते उसे पहले सतना अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहां टीबी की शिकायत बताते हुए उसका इलाज किया लेकिन आराम न मिलने पर वो उसे संजय गाधी अस्पताल ले कर आए.

ऑपरेशन के बाद मकसूद की हालत गंभीर है. डॉक्टरों की देखरेख में उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जापानी लक्ज़री ब्रांड Lexus की LS500H भारत में लॉन्च

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi