S M L

लंदन में PM मोदी की टिप्पणी से देश भर के डॉक्टर खफा, कहा- बयान पर फिर करें विचार

डॉक्टरों ने प्रधानमंत्री के बयान को शर्मनाक करार देते हुए उनसे इस बारे में दोबारा विचार करने की अपील की है

FP Staff Updated On: Apr 22, 2018 04:58 PM IST

0
लंदन में PM मोदी की टिप्पणी से देश भर के डॉक्टर खफा, कहा- बयान पर फिर करें विचार

लंदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'भारत की बात सबके साथ' कार्यक्रम में डॉक्टरों और मेडिकल सेवाओं पर की गई टिप्पणी से देश भर के डॉक्टर भड़के हुए हैं.  इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) और मुंबई के मेडिकल कंसलटेंट एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री के एक बयान पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्हें पत्र लिखा है.

मोदी ने इस कार्यक्रम के दौरान इशारों-इशारे में डॉक्टरों के दवा कंपनियों से सांठ-गांठ की बात की थी. उन्होंने कहा था कि डॉक्टर दवा कंपनियों की बनाई दवाइयों को प्रमोट करने के लिए विदेशों में जाकर कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेते हैं.

प्रधानमंत्री की कही यह बात देश भर के डॉक्टरों को चुभ सी गई है. मोदी के इसी बयान पर नाराजगी जाहिर करते हुए आईएमए और मुंबई के मेडिकल कंसलटेंट एसोसिएशन ने उन्हें यह पत्र लिखा है.

आईएमए के सदस्य डॉक्टर रवि वानखेड़कर ने कहा, 'हम सभी को भारतीय डॉक्टरों पर प्रधानमंत्री के दिए गए बयान से ठेस पहुंची है. उन्होंने यह बात ऐसे देश (ब्रिटेन) में कही जहां की मेडिकल सेवाएं भारतीय डॉक्टरों पर निर्भर है.'

उन्होंने कहा कि दवाइयों की कीमत तय करना सरकार के हाथ में है, हमारे हाथों में नहीं. उन्होंने प्रधानमंत्री से अपने बयान पर दोबारा विचार करने की अपील की.

वहीं आईएमए के एक अन्य सदस्य ने डॉक्टरों पर प्रधानमंत्री के दिए बयान को शर्मनाक करार दिया. उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि डॉक्टर कॉन्फ्रेंस में इसलिए हिस्सा लेते हैं ताकि वो नई दवाइयों और उनके असर के बारे में जान सकें.

मुंबई के मेडिकल कंसलटेंट एसोसिएशन की सदस्य वीणा पंडित ने कहा कि कुछ डॉक्टर ऐसा करते हैं लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि सभी एक जैसे हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को विदेश में डॉक्टरों की छवि खराब करने वाला बयान नहीं देना चाहिए. अगर सरकार कामयाब नहीं है तो इसका मतलब यह नहीं कि डॉक्टरों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया जाए.

साफ है कि देश भर के डॉक्टर अपनी छवि को ठेस पहुंचाने वाले प्रधानमंत्री के बयान को वापस लेने से कम पर सहमत नहीं दिखते.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi