S M L

दिल्ली: प्रदूषण से बचने के लिए मास्क पहनकर ड्यूटी करें ट्रैफिक पुलिस

डॉक्टरों ने कहा कि दिल्ली में पुलिसकर्मियों को खराब मौसम परिस्थितियों, धूल, प्रदूषण, गर्मी और सर्दी का सामना करना पड़ता है. इससे उनके स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है

Updated On: Dec 05, 2017 03:10 PM IST

Bhasha

0
दिल्ली: प्रदूषण से बचने के लिए मास्क पहनकर ड्यूटी करें ट्रैफिक पुलिस

डॉक्टरों ने दिल्ली यातायात पुलिस के जवानों को बढ़ते प्रदूषण और वर्तमान मौसम परिस्थितियों को देखते हुए ड्यूटी के दौरान मास्क लगाने की सलाह दी है.

सोमवार से शुरू हुए तीन दिन के हेल्थ कैंप के उद्घाटन के बाद पुलिस ने अपने बयान में कहा कि यातायात पुलिसकर्मियों को खराब मौसम परिस्थितियों, धूल, प्रदूषण, गर्मी और सर्दी का सामना करना पड़ता है. इससे उनके स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है.

बयान में बताया गया है कि स्वास्थ्य शिविर में हर दिन करीब 500 जवानों की अलग-अलग तरह की मेडिकल जांच की जाएगी. सोमवार को 516 जवानों की फेफड़े संबंधी और बोन डेनसिटी सहित अन्य चीजों की जांच की गई.

डॉक्टरों ने महसूस किया कि पुलिस के कई जवान काम संबंधी तनाव से पीड़ित हैं और कई अन्य जवान तनाव और सांस समस्याओं सहित कम बोन डेनसिटी (हड्डियों की कमजोरी) से पीड़ित हैं.

इसमें बताया गया है कि यातायात पुलिस के जवानों को ड्यूटी के दौरान प्रदूषण मॉस्क लगाने, ‘प्राणायाम’ करने, अनुलोम-विलोम करने, ध्यान का प्रयास करने और सेहतमंद भोजन लेने की सलाह दी गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi