S M L

वीडियो: लाइट न होने पर डॉक्टर ने टॉर्च की रोशनी में किया ऑपरेशन

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक मरीज स्ट्रेचर पर बेहोशी की हालत में है और उसे कई लोगों ने घेर रखा है

FP Staff Updated On: Mar 19, 2018 02:15 PM IST

0
वीडियो: लाइट न होने पर डॉक्टर ने टॉर्च की रोशनी में किया ऑपरेशन

बिहार के सहरसा जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां के सदर अस्पताल में इलाज के दौरान बिजली न होने के पर टॉर्च की रोशनी में ही महिला का ऑपरेशन कर दिया गया. इस घटना का वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने जारी किया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक मरीज स्ट्रेचर पर बेहोशी की हालत में है और उसे कई लोगों ने घेर रखा है. मरीज के आसपास खड़े लोगों में से एक टॉर्च दिखा रहा है और सफेद कोट की बजाए खाकी शर्ट में मौजूद एक शख्स मरीज के टांके लगा रहा है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अस्पताल में जनरेटर की सुविधा नहीं थी, जिस कराण डॉक्टरों को टॉर्च की रोशनी में ही सर्जरी करनी पड़ी. हालांकि ये पहली बार नहीं है जब हमारे देश के किसी अस्पताल में इलाज के दौरान इस तरह की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया हो. इससे पहले फरवरी में आंध्र प्रदेश के एक बड़े सरकारी अस्पताल में एक डॉक्टर ने मोबाइल फोन की रोशनी में एक मरीज का ऑपरेशन कर दिया था.

वहीं उत्तर प्रदेश के उन्नाव के स्वास्थ्य महकमे में भी आंखों की रोशनी से खिलवाड़ किए जाने का मामला सामने आया था. जहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों ने टॉर्च की रोशनी में 50 से ज्यादा मरीजों का ऑपरेशन कर दिया था. हद तो तब हो गई, जब ऑपरेशन के बाद मरीजों को कड़ाके की ठंड में जमीन पर लेटा दिया गया.

बिहार के स्वाथ्य मंत्री ने ऐसी घटना से इनकार करते हुए कहा कि मरीज घायल थी और उन्हें ड्रेसिंग रूम में टांके लगाए गए, कोई ऑपरेशन नहीं किया गया. सिविल सर्जन से घटना की पूरी जानकारी और रिपोर्ट मांगी गई है. इस तरह की घटनाएं नहीं होनी चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi