S M L

आयुष्मान कार्ड लेकर अस्पताल पहुंचा मरीज, डॉक्टर ने कहा- जाओ मोदी से पैसा लेकर आओ

घटना लखनऊ के किंग्स जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी की है, यहां पर मरीज के पास आयुष्मान भारत कार्ड होने के बाद भी इलाज करने से मना कर दिया गया और अंत में पैसे देकर वो अस्पताल में भर्ती हुआ

Updated On: Oct 24, 2018 11:44 AM IST

FP Staff

0
आयुष्मान कार्ड लेकर अस्पताल पहुंचा मरीज, डॉक्टर ने कहा- जाओ मोदी से पैसा लेकर आओ
Loading...

प्रधानमंत्रा जन आरोग्य (आयुष्मान भारत) योजना के तहत लाभ पाने के लिए लोग किस तरह परेशान हो रहे हैं, इसका जीता जागता उदाहरण मिला है लखनऊ के किंग्स जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में. शांहजहापुर से इलाज कराने आए एक मरीज को अस्पताल के डॉक्टरों ने आयुष्मान भारत योजना के तहत इलाज करने से कथित तौर पर मना कर दिया.

मरीज ने आरोप लगाया है कि आयुष्मान भारत कार्ड होने के बावजूद अस्पताल के एक डॉक्टर ने इलाज करने से मना कर दिया और कहा कि जाओ मोदी से पैसे लकेर आओ. तब मुफ्त में इलाज होगा. मरीज के आरोपों पर अस्पताल प्रशासन ने भी अपना बयान दिया है. केजीएमयू के मीडिया इंचार्ज संतोष कुमार ने कहा है कि आयुष्मान भारत योजना को लागू करने वालों में हम सबसे पहले थे. अगर डॉक्टर ने ऐसा किया है तो हम कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेंगे.

मिली जानकारी के मुताबिक, शाहजहांपुर के कमलेश पोल पर काम करते वक्त बिजली से झुलस गए थे. इसके बाद परिवार वालों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ तो केजीएमयू रेफर कर दिया गया.

केजीएमयू पहुंचने के बाद जब उन्होंने डॉक्टरों से आयुष्मान भारत कार्ड होने और मुफ्त इलाज की बात कही तो डॉक्टर भड़क गए. मरीज के आरोप के मुताबिक, उनलोगों ने कहा कि यहां मुफ्त इलाज नहीं होता. जाओ पहले मोदी से पैसा लेकर आओ. तब इलाज करेंगे. अस्पताल के इस रवैया के बाद पैसे देकर मरीज को इलाज के लिए भर्ती कराया गया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi