S M L

Google Map को फॉलो कर क्या आप पहुंच जाते हैं गलत जगह, ट्विटर पर गोवा का बैनर हुआ वायरल

Google मैप पर सुझाए गए कुछ मार्ग हमेशा सही हो ऐसा जरूरी नहीं, ये मैप कई बार लोगों को बंद फाटक, दीवारों और कभी-कभी कुछ ऐसी सड़कों जिनकों कभी देखा ही नहीं गया है पर पहुंचा देता है

Updated On: Feb 18, 2019 10:32 AM IST

FP Staff

0
Google Map को फॉलो कर क्या आप पहुंच जाते हैं गलत जगह, ट्विटर पर गोवा का बैनर हुआ वायरल

यदि आप किसी नए शहर में छुट्टी पर गए हैं और यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आपको कहां जाना है, तो आप कई बार  Google मैप्स का उपयोग करते हैं. न्यूज 18 की खबर के अनुसार आप इसकी मदद से यह पता करते हैं कि आप कहां हैं और कहां जा सकते हैं. हालांकि Google मैप पर सुझाए गए कुछ मार्ग हमेशा सही हो ऐसा जरूरी नहीं. ये मैप कई बार लोगों को बंद फाटक, दीवारों और कभी-कभी कुछ ऐसी सड़कों जिनकों कभी देखा ही नहीं गया है पर पहुंचा देता है.

गूगल मैप में लोगों को पार्क और नहरों के माध्यम से भी रास्ता दिखाया जाता है. कभी-कभी Google मैप्स से लगता है कि आप अपने सामने दीवार को माप सकते हैं और फिर उसके बाद 300 मीटर सीधे जाना है. हालांकि जब तक आप नहीं जानते कि आप कहां जा रहे हैं, आपके पास आमतौर पर Google मानचित्र का अनुसरण करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं होता है.

इसी बात का ध्यान रखते हुए बागा बीच पर गोवा में एक बैनर लोगों को चेतावनी दे रहा है कि वह लोकप्रिय पर्यटन स्थल, बागा बीच पर गलत रास्ते पर हैं. इस बैनर पर लिखा है- आपको Google मानचित्र द्वारा मूर्ख बनाया गया है. यह सड़क आपको बागा बीच तक नहीं ले जाती !!! वापस मुड़ें और बाएं तरफ जाएं. बागा यहां से 1 किलोमीटर दूर है. यह आपको सही रास्ते पर लाने के लिए भी मार्गदर्शन करता है. ट्विटर पर इस बैनर की तस्वीर को पोस्ट किए जाने के बाद कई लोगों से प्रतिक्रियाएं प्राप्त की गई हैं, जो Google मैप्स के चलते परेशानी का सामना करते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi