S M L

करुणानिधि के निधन पर पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने जताया शोक

करुणानिधि के निधन पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत कई नेताओं और प्रसिद्ध लोगों ने शोक जताया है

Updated On: Aug 07, 2018 08:05 PM IST

FP Staff

0
करुणानिधि के निधन पर पीएम मोदी समेत कई नेताओं ने जताया शोक

मंगलवार की शाम डीएमके के अध्यक्ष और तमिलनाडु के पू्र्व मुख्यमंत्री करुणानिधि का कावेरी अस्पताल में लंबी बीमारी की वजह से कावेरी अस्पताल में निधन हो गया. करुणानिधि लंबे वक्त से भारतीय राजनीति में सक्रिय थे. करुणानिधि के निधन पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत कई नेताओं और प्रसिद्ध लोगों ने शोक जताया है.

पीएम मोदी ने करुणानिधि की मौत पर चार ट्वीट करके उन्हें याद किया है और श्रद्धांजलि दी है. पीएम मोदी ने लिखा कि कलाइग्नर करुणानिधि के निधन से मुझे बहुत दुख हुआ है. वो भारत के वरिष्ठ नेताओं में से एक थे. हमने एक जननेता, शानदार विचारक, कुशल लेखक और एक ऐसे व्यक्ति को खोया है जो हमेशा गरीबों और हाशिए के लोगों की भलाई के लिए अपने जीवन को समर्पित कर दिया था.

पीएम मोदी ने करुणानिधि के राजनीतिक योगदान को याद करते हुए ट्वीट किया कि कलाइग्नर करुणानिधि क्षेत्रीय आकांक्षाओं के साथ-साथ राष्ट्र के विकास के लिए भी खड़े रहे. वो तमिलों की भलाई के लिए लगातार समर्पित रहे और यह सुनिश्चित किया कि तमिलनाडु की आवाज को प्रभावशाली रूप में सुना जा सके.

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे करुणानिधि से कई बार मिलने का अवसर मिला. नीतियों को लेकर उनकी गहरी समझ थी और वो समाज कल्याण पर जोर दिया करते थे. वो लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध थे और आपातकाल के समय उनके जबरदस्त विरोध को हमेशा याद रखा जाएगा.

पीएम मोदी ने कहा कि मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और समर्थकों के साथ है. भारत और खासकर तमिलनाडु को उनकी बहुत याद आएगी. उनकी आत्मा को शांति मिले.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने करुणानिधि के निधन पर हिंदी, अंग्रेजी और तमिल ट्वीट करके शोक व्यक्त किया.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट करके लिखा कि एक महान नेता के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ. यह राष्ट्र के लिए बहुत बड़ी क्षति है. उनकी आत्मा को शांति मिले.

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि देश ने एक महान नेता को खो दिया. हमारी संवेदनाएं पूरे डीएमके परिवार के साथ है. कांग्रेस पार्टी ने अपने एक महत्वपूर्ण दोस्त को खो दिया. यह ऐसी क्षति है जिसकी भरपाई करना मुश्किल है.

दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत ने कहा कि आज का दिन मेरे जीवन का काला दिन, जिसे मैं भूल नहीं सकता क्योंकि मैंने अपने कलाइग्नर को खो दिया.

तमिलनाडु के सीएम पलानीस्वामी ने भी करुणानिधि के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि मुझे उनकी मौत की खबर सुनकर दुख हुआ. डीएमके के प्रमुख एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने, राजनीति, सिनेमा और साहित्य तीनों में योगदान दिया है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके लिखा कि तमिल लोगों के प्यार के साथ कलाइग्नर 6 दशक से अधिक समय तक तमिलनाडु की राजनीति के मंच एक विशाल प्रतिमूर्ति की तरह छाए रहे.

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी करुणानिधि के निधन पर शोक जताया है और कहा कि उनके जाने से तमिलनाडु और भारत की राजनीति में एक खालीपन आ गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi