S M L

कर्नाटक: कोल्लूर मंदिर के लक्ष्मी मंटपा में महिला के प्रवेश पर छिड़ा विवाद

नवरात्रि में लक्ष्मी मंटप में होने वाली सुवासिनी पूजा में महिलाओं के प्रवेश पर पाबंदी है

Updated On: Oct 19, 2018 11:56 AM IST

FP Staff

0
कर्नाटक: कोल्लूर मंदिर के लक्ष्मी मंटपा में महिला के प्रवेश पर छिड़ा विवाद
Loading...

जहां केरल के सबरीमला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है, वहीं अब कर्नाटक के भी एक मंदिर में एक महिला के प्रवेश पर बवाल शुरू हो गया है.

कोल्लुर के श्री मुकाम्बिका मंदिर के लक्ष्मी मंटपा में एक महिला के प्रवेश का मामला सामने आया है, जिसपर काफी विवाद हो रहा है. दरअसल यहां सिर्फ पुजारियों को ही प्रवेश की अनुमति हैं. इस वजह से कर्नाटक में विवाद छिड़ गया है.

उडुपी जिला की उपायुक्त प्रियंका मेरी फ्रांसिस ने उप खंडीय अधिकारियों से टी आर उमा के प्रवेश के संबंध में रिपोर्ट मांगी है. उमा इस मंदिर की पूर्व कार्यकारी अधिकारी हैं.

उमा ने मौजूदा कार्यकारी अधिकारी को बिना बताए लक्ष्मी मंटपा में कथित तौर पर प्रवेश किया. बुधवार को सोशल मीडिया पर उनका मंटपा में प्रवेश करता हुआ वीडियो वायरल हो गया.

खबर है कि टी आर उमा को मंदिर के कुछ कर्मचारियों ने ने नवरात्रि पूजा के दौरान मंटपा में घुसने की अनुमति दे दी. मंदिर के पुजारी के एन नरसिम्हा अडिगा ने भी उमा के खिलाफ सैकड़ौं भक्तों की आस्था को ठेस पहुंचाने के लिए एक्शन लेने को कहा है.

मंदिर के मौजूदा प्रशासक एच हलप्पा ने कहा है कि मंदिर के उन कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी जिन्होंने उमा को लक्ष्मी मंटपा में प्रवेश की अनुमति दी और मीडिया को इस बारे में जानकारी दी.

मंदिर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष हरीष कुमार शेट्टी ने बताया कि ‘सुवासिनी पूजा’ के दौरान लक्ष्मी मंटपा मे उमा का प्रवेश करना परंपरा के खिलाफ है. हरीश ने बताया कि नवरात्रि में लक्ष्मी मंटप में होने वाली सुवासिनी पूजा में महिलाओं के प्रवेश पर पाबंदी है.

(एजेंसी से इनपुट के साथ)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi