S M L

राजीव कुमार को सौंपा गया आर्थिक अपराध निदेशालय, साथ में STF का अतिरिक्त प्रभार

गृह विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राजीव कुमार ने शहर पुलिस आयुक्त का अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद हाल ही में राज्य सीआईडी प्रमुख का पद संभाला है

Updated On: Mar 02, 2019 12:22 PM IST

Bhasha

0
राजीव कुमार को सौंपा गया आर्थिक अपराध निदेशालय, साथ में STF का अतिरिक्त प्रभार

पश्चिम बंगाल सरकार ने कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को आर्थिक अपराध राज्य निदेशालय तथा कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है. गृह विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि राजीव कुमार ने शहर पुलिस आयुक्त का अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद हाल ही में राज्य सीआईडी प्रमुख का पद संभाला है. वह आगामी आदेश तक दो विभागों का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे.

राज्य के गृह विभाग ने बीते शुक्रवार देर शाम यह आदेश जारी किया. राजीव कुमार 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी है. वह शारदा चिट फंड और रोज वैली घोटालों में सीबीआई की जांच को लेकर विवाद में घिर गए थे. सीबीआई के अधिकारियों के एक दल को तीन फरवरी को उस समय कुमार के आवास में जाने से रोक दिया गया था जब वह चिट फंड घोटाला मामले में उनसे पूछताछ करने गए थे. उस समय राजीव कुमार कोलकाता पुलिस आयुक्त थे.

इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी संवैधानिक नियमों पर हमले के खिलाफ धरने पर बैठ गई थीं. उच्चतम न्यायालय ने 5 फरवरी को राजीव कुमार को आदेश दिया था कि वह मामले की जांच के संबंध में सीबीआई के समक्ष पेश हों. कोर्ट ने यह भी कहा था कि राजीव कुमार के खिलाफ बलपूर्वक कोई कदम नहीं उठाया जाए. इसके बाद सीबीआई ने कुमार से शिलॉन्ग में 5 दिन तक पूछताछ की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi