S M L

दिलीप कुमार को 999 साल के लिए लीज पर मिला है विवादित प्लॉट

इस हाई-प्रोफाइल विवाद में ये नया मोड़ अभिनेता-युगल, 96 वर्षीय दिलीप कुमार और उनकी पत्नी 74 वर्षीय सायरा बानो द्वारा बिल्डर समीर एन. भोजवानी पर 250 करोड़ के मानहानि के दावे के बाद आया है

Updated On: Jan 06, 2019 04:48 PM IST

FP Staff

0
दिलीप कुमार को 999 साल के लिए लीज पर मिला है विवादित प्लॉट

रविवार को बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार को बड़ी राहत मिली. मुंबई के एक बिल्डर के साथ उनके बांद्रा स्थित बंगले के प्लॉट को लेकर चल रही लड़ाई में उन्हें सफलता मिली है.

संपत्ति के मूल मालिक, सेठ मूलराज खटाऊ ट्रस्ट (एसएमकेटी) ने स्पष्ट रूप से कहा कि दिलीप कुमार संपत्ति के 'स्थायी पट्टेदार' हैं, किरायेदार नहीं. संपत्ति पर दिलीप कुमार का हक '999 साल की अवधि के लिए' है. प्रॉपर्टी का किराया पहले ही लिया जा चुका है और 'लीज अभी भी वैध है'. एसएमकेटी के वकील अमलताश शेख द्वारा जारी किए गए एक पब्लिक नोटिस में ये बात कही गई थी.

एनडीटीवी के मुताबिक ये पब्लिक नोटिस एसएमकेटी ट्रस्ट के एक बेनिफिशियरी स्वर्गीय सुनीत सी. खटाऊ और ट्रस्ट के एक ट्रस्टी स्वर्गीय चंद्रकांत एम. खटाऊ के कानूनी उत्तराधिकारियों की ओर से जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें: दिलीप कुमार और सायरा बानो ने बिल्डर समीर भोजवानी को भेजा 200 करोड़ के मानहानि का नोटिस

इस हाई-प्रोफाइल विवाद में ये नया मोड़ अभिनेता-युगल, 96 वर्षीय दिलीप कुमार और उनकी पत्नी 74 वर्षीय सायरा बानो द्वारा बिल्डर समीर एन. भोजवानी पर 250 करोड़ के मानहानि के दावे के बाद आया है.

इससे पहले, इस सेलिब्रिटी जोड़ी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से भी अपील की थी. लेकिन वहां से कोई जवाब नहीं मिलने के बाद, उन्होंने मानहानि के नोटिस के साथ जवाबी हमला किया था.

1,600 वर्ग मीटर के इसर प्लॉट पर दिलीप कुमार का प्रतिष्ठित पाली हिल बंगला नंबर 16 बना हुआ है. इसकी कीमत 250 करोड़ रु से अधिक की है. लेकिन क्योंकि यह जीर्ण-शीर्ण अवस्था में है, इसलिए दिलीप कुमार और सायरा बानो 2003 में बांद्रा वेस्ट के उसी इलाके में बंगला नंबर 34 में शिफ्ट हो गए.

सायरा बानो पहले ही घोषणा कर चुकी हैं कि वह दिलीप कुमार के सम्मान में कई वर्षों से विवादों में घिरे इस 16 नंबर बंगले में एक संग्रहालय का निर्माण करेंगी.

ये भी पढ़ें: सायरा बानो की शिकायत पर समीर भोजवानी के खिलाफ पुलिस हुई एक्टिव, चार्जशीट होगी फाइल

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi