S M L

दिग्विजय सिंह ने सरकार की तुलना पाक तानाशाह जनरल जिया-उल-हक से की

कहा,पाकिस्तान में जब जिया-उल-हक ने धार्मिक अतिवाद को बढ़ावा दिया तो वहां आतंकवाद के मामलों में इजाफा होने लगा. कुछ वैसे ही भारत में भी होता दिख रहा है. मौजूदा सरकार तथा कथित हिंदुत्व के नाम पर धार्मिक उन्माद को बढ़ावा बढ़ावा दे रही है

FP Staff Updated On: Jul 13, 2018 03:28 PM IST

0
दिग्विजय सिंह ने सरकार की तुलना पाक तानाशाह जनरल जिया-उल-हक से की

कांग्रेस के बड़े नेता दिग्विजय सिंह ने अपने एक बयान में मौजूदा केंद्र सरकार की तुलना पाकिस्तान के तानाशाह जनरल जिया-उल-हक के शासनकाल से की है.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि अतिवाद से ही आतंकवाद का जन्म होता है. पाकिस्तान में जब जिया-उल-हक ने धार्मिक अतिवाद को बढ़ावा दिया तो वहां आतंकवाद के मामलों में इजाफा होने लगा. कुछ वैसा ही भारत में भी होता दिख रहा है. मौजूदा सरकार और कथित हिंदुत्व के नाम पर धार्मिक उन्माद को बढ़ावा दे रही है. ये निश्चित तौर पर खतरनाक संकेत है.

बता दें की बीते गुरुवार को कांग्रेस के ही नेता शशि थरूर ने भी इससे मिलता जुलता ही बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि अगर 2019 में बीजेपी सत्ता में आती है तो भारत हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा. हालांकि कांग्रेस ने खुद को थरूर के बयान से अलग कर लिया है लेकिन दिग्विजय सिंह के बयान पर पार्टी की तरफ से अभी तक कोई आधिकारीक टिप्पणी नहीं की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi