S M L

दिल्ली: CPCB ने कंस्ट्रक्शन कंपनियों को निर्माण से पहले पानी छिड़काव के लिए कहा

दिल्ली में इस तरह का मौसम अगले तीन दिन तक रहने का अनुमान है. इसके चलते सभी कंस्ट्रक्शन कंपनियों को इस बारे में सूचित कर दिया गया है

FP Staff Updated On: Jun 14, 2018 04:36 PM IST

0
दिल्ली: CPCB ने कंस्ट्रक्शन कंपनियों को निर्माण से पहले पानी छिड़काव के लिए कहा

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले करीब तीन दिनों से हवा की गुणवत्ता खराब है. पिछले तीन दिनों से दिल्ली की हवा में धूल है. ऐसे हालात पूरे हफ्ते रहने की उम्मीद है. जिसके चलते दिल्ली में दृश्यता का स्तर भी गिरा है. गुरुवार सुबह पीएम 10 का स्तर 796 रहा.

खराब हवा के चलते दिल्लीवासियों को घर में रहने की सलाह दी जा रही है. हवा में धूल के कण होने से लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है. CPCB ने कंस्ट्रक्शन कंपनियों, निगम और दिल्ली प्रदूषण कंट्रोल कमेटी को पानी के छिड़काव की सलाह दी है.

दिल्ली सरकार में मंत्री इमरान हुसैन के मुताबिक, उपराज्यपाल ने दिल्ली में प्रदूषण के चलते 3 बजे मीटिंग बुलाई थी. उन्होंने ट्वीट किया कि मैंने भी दिल्ली में प्रदूषण को लेकर एक मीटिंग बुलाई है. इसके साथ उपराज्यपाल ने भी इसी समय दिल्ली में प्रदूषण पर मीटिंग बुलाई है. मैं एलजी ऑफिस में मीटिंग के लिए जा रहा हूं.

पर्यायवरण मंत्रालय के मुताबिक, दिल्ली में इस तरह का मौसम अगले तीन दिन तक रहने का अनुमान है. इसके चलते सभी कंस्ट्रक्शन कंपनियों को इस बारे में सूचित कर दिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi