S M L

इवांका भारत आईं थीं आधार बनवाने! UIDAI ने दिया यह जवाब

इवांका डोनाल्ड ट्रंप की सीनियर एडवाइजर भी हैं. वह हैदराबाद में आयोजित ग्लोबर आंत्रप्रेन्योरशिप समिट में हिस्सा लेने आई थीं

FP Staff Updated On: Dec 02, 2017 06:42 PM IST

0
इवांका भारत आईं थीं आधार बनवाने! UIDAI ने दिया यह जवाब

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप पहली बार भारत आई थीं. उनका यहां रॉयल वेलकम किया गया और खुद पीएम मोदी ने उनके सम्मान में शाही डिनर का आयोजन किया था.

इवांका डोनाल्ड ट्रंप की सीनियर एडवाइजर भी हैं. वह हैदराबाद में आयोजित ग्लोबर आंत्रप्रेन्योरशिप समिट में हिस्सा लेने आई थीं.

अब वह अपने देश वापस जा चुकी हैं. लेकिन सोशल मीडिया अब तक इससे उबरा नहीं है. पीएम मोदी के साथ इवांका की तस्वीरें सामने आने के बाद उन पर लगातार कई मीम्स बन रहे हैं.

इन्हीं में से एक मीम कॉमिडियन होज़े कोवाको (@hoezaay) ने बनाया. उन्होंने इंवाका के एक वीडियो को मजेदार वॉइस ओवर के साथ एडिट किया. इस एडिटेड वीडियो में इवांका कहती नजर आ रही थीं कि वह आधार बनवाने के लिए भारत आई हैं.

इस वीडियो को शेयर करते हुए होज़े ने लिखा, 'ब्रेकिंग: Exclusive : पेड मीडिया यह कभी नहीं दिखाएगा कि इवांका ट्रंप असल में अपना आधार कार्ड बनवाने भारत आई थीं.'

यह मजेदार वीडियो वायरल हुआ और इस ट्वीट को 2000 से ज्यादा बार रीट्वीट किया गया.

इसके बाद आधार के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल (@UIDAI) ने इस ट्वीट के जवाब में लिखा कि इवांका ट्रंप अपना आधार नहीं बनवा सकीं क्योंकि वह भारत की नागरिक नहीं हैं.

आधार से इससे पहले भी मजेदार तरीके से ट्वीट का जवाब देती रही है.

दशहरे के मौके पर आधार ने रावण के दस सिरों वाली फोटो के साथ दशहरे की शुभकामनाएं दी थीं. इस पर एक ट्विटर यूजर ने सवाल किया कि रावण के दस सिर हैं तो उसे कितने आधार दिए जाएंगे. इसके जवाब में आधार ने लिखा था, "रावण का आधार नहीं बनेगा क्योंकि वह भारत का नागरिक नहीं है." बता दें कि रावण लंका का राजा था.

(न्यूज़18 से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi